उत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री ने प्रदेश में सुरक्षित निवेश के साथ-साथ हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज ग्रेटर नोएडा स्थित इण्डिया एक्सपो मार्ट में सेमीकॉन इण्डिया-2024 के अवसर पर ग्लोबल लीडर्स और इन्वेस्टर्स के साथ वन-टू-वन भेंट की। मुख्यमंत्री जी ने इस अवसर पर निवेशकों को राज्य सरकार द्वारा प्रदान की जा रही सुविधाओं की जानकारी दी। उन्होंने प्रदेश में सुरक्षित निवेश के साथ-साथ हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार निवेशकों को नीतियों में अनुमन्य सभी इन्सेन्टिव्स और सुविधाएं प्रदान करने के लिए कृत संकल्पित है।
इन्वेस्टर्स ने उत्तर प्रदेश को निवेश का बेहतरीन गंतव्य स्थल बताया। देश और विदेश के इन्वेस्टर्स ने यह भी माना कि भारत में सेमीकण्डक्टर के क्षेत्र में काफी सम्भावनाएं हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में भारत सेमीकण्डक्टर का हब बन सकता है। इस दृष्टि से यह इवेण्ट महत्वपूर्ण है।
सिंगापुर के श्री केन उकावा ने कहा कि भारत में सेमीकण्डक्टर बिजनेस में विकास की सम्भावनाएं हैं। प्रधानमंत्री जी के विजन से यह बिजनेस शीघ्र ही बहुत बड़ा हो जाएगा। भारत में पहली बार इस प्रकार की इवेण्ट आयोजित हो रही है। सेमीकॉन इण्डिया में विभिन्न देशों की कम्पनियां शामिल हुई हैं। यह इवेण्ट लोगों को प्रभावित करने वाली है।
जर्मन कम्पनी विस्को टेक के प्रतिनिधि श्री राहुल ने कहा कि मुख्यमंत्री जी के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था में बड़ा सुधार हुआ है। इसके कारण विदेशी कम्पनियां भी निवेश के लिए उत्तर प्रदेश आ रही हैं। विस्को टेक कम्पनी प्रदेश में लगातार अपना निवेश बढ़ा रही है।
पिनेटिक्स कम्पनी के श्री अलंकार ढोब्ले ने कहा कि उत्तर प्रदेश में निवेश करना अब बहुत लाभदायक हो गया है। प्रदेश सरकार यहां जिस तरह की सुविधाएं उपलब्ध करा रही है, वह निवेश बढ़ाने की दृष्टि से अत्यन्त उपयोगी हैं। मुख्यमंत्री जी ने जिस तरह सहयोग का भरोसा दिया है, उससे निवेशकों में उत्साह है। यह राज्य में निवेश बढ़ाने को लेकर काफी कारगर साबित होगा।
दक्षिण कोरिया की हानयांग इंजीनियरिंग कम्पनी के प्रतिनिधि श्री डेहून ली ने कहा कि भारत में सेमीकण्डक्टर उद्योग का काफी स्कोप है। विगत वर्षों में भारत की प्रगति पूरी दुनिया ने देखी है। यहां लोग उन्नत तकनीक अपना रहे हैं, जिसकी वजह से विभिन्न क्षेत्रों में सेमीकण्डक्टर का उपयोग लगातार बढ़ता जा रहा है।

Related Articles

Back to top button