उत्तर प्रदेश

हिमाचल प्रदेश राज्य में विधानसभा सामान्य निर्वाचन में निर्वाचन-2022 में मतदान तथा मतगणना के दिन शुष्क दिवस घोषित

लखनऊः हिमाचल प्रदेश राज्य में विधानसभा सामान्य निर्वाचन में निर्वाचन-2022 में  मतदान तथा मतगणना दिवस पर हिमाचल प्रदेश की सीमा से लगे उत्तर प्रदेश राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों में शुष्क दिवस घोषित किया गया है।
इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए अपर मुख्य सचिव आबकारी श्री संजय आर. भूसरेड्डी ने बताया कि लोक शांति बनाये रखे, स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांति पूर्वक मतदान कराये जाने के उद्देश्य से हिमाचल प्रदेश राज्य क्षेत्र में होने वाले सामान्य निर्वाचन-2022 हेतु नियत 12 नवम्बर, 2022 को मतदान समाप्ति से 48 घण्टे पूर्व तथा मतगणना दिवस 08 दिसम्बर, 2022 को हिमांचल प्रदेश राज्य की भौगोलिक सीमा से लगे अपने जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों में आबकारी दुकानों की बंदी एवं मादक वस्तुओं के उपभोग को प्रतिबंधित व नियंत्रित करने के साथ ही अवैध मदिरा की तस्करी पर भी प्रभावी अंकुश लगाया जाएगा।
इस संबंध में आबकारी आयुक्त, उ.प्र. की अधिसूचना में आबकारी (संशोधन) नियमावली 1999 के अनुसार, जिसमें प्राविधान है कि यदि किसी प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र में सामान्य या उप निर्वाचन में हो, उस निर्वाचन क्षेत्र तथा उसके चारों ओर 08 किमी क्षेत्र में स्थित विदेशी मदिरा, बीयर, देशी मदिरा, ताड़ी एवं भांग की समस्त लाइसेंस प्राप्त दुकानें और उनकी बिक्री के लिए स्वीकृत अन्य लाइसेंस, लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम  में उपबन्धित मतदान की समाप्ति के लिए नियत समय से 48 घण्टे की अवधि के दौरान बन्द रहेंगे।

Related Articles

Back to top button