देश-विदेश

The Kashmir Files की टीम ने की अमित शाह से मुलाकात, अनुपम खेर और पल्लवी जोशी भी दिखीं

कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार और पलायन पर बेस्ड फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) इन दिनों हर तरफ चर्चा में है। फिल्म का प्रमोशन खुद जनता कर रही है और माउथ पब्लिसिटी के चलते बॉक्सऑफिस पर फिल्म ने तगड़ी कमाई की है।

महज 5 दिनों में ही फिल्म 60 करोड़ से ज्यादा कमा चुकी है। हाल ही में द कश्मीर फाइल्स की टीम ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की। इस दौरान की तस्वीरें खुद डायरेक्टर विवेक अग्न‍िहोत्री ने शेयर की हैं।

विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने फोटोज शेयर करते हुए लिखा- अमित शाह जी, आपके प्रोत्साहन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। कश्मीरी लोगों और सेना के लिए आपके प्रयास सराहनीय हैं। शांत‍िपूर्ण कश्मीर के लिए आपकी दूरदृष्टि, इंसान‍ियत और भाईचारे को मजबूत करेगी। एक और ट्वीट में एक व‍िवेक ने लिखा- आर्टिकल 370 को हटाने के सबसे साहस‍िक फैसले के बाद अमित शाह जी ने दिलों को जोड़ने का काम शुरू कर दिया है। मुझे कोई शंका नहीं क‍ि कश्मीर, इंसान‍ियत और एकता का उदाहरण बनकर सामने आएगा, जिसे पूरी दुन‍िया फॉलो करेगी।

मोदी ने कहा- सत्य को दबाने की कोशिश हुई :
फिल्म की टीम ने हाल ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात की। इस दौरान पीएम मोदी ने भी ‘द कश्मीर फाइल्स’ की तारीफ की थी। वहीं, मंगलवार को बीजेपी संसदीय दल (BJP Parliamentary Party meeting) की बैठक में फिल्म The kashmir file का जिक्र हुआ। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि फिल्म में जो दिखाया गया, उस सत्य को दबाने की कोशिश की गई।

फिल्म ने पांचवे दिन कमाए 18 करोड़ :
मोदी ने कहा कि हमेशा फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन के झंडे लेकर घूमने वाली पूरी जमात बौखला गई है। द कश्मीर फाइल्स 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों के साथ हुए नरसंहार और पलायन की त्रासदी के इर्द-गिर्द बुनी गई है। पीएम ने कहा कि सच के दबाने के लिए कैसे एक इकोसिस्टम काम करता है। बता दें कि फिल्म ने शुक्रवार को 3.55 करोड़, शन‍िवार को 8.50 करोड़, रव‍िवार को 15.10 करोड़, सोमवार को 15.05 करोड़ और मंगलवार को 18 करोड़ रुपए कमाए। इस तरह फिल्म की कुल कमाई 60.20 करोड़ रुपए पहुंच गई है।

Related Articles

Back to top button