उत्तर प्रदेश

प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में देश में काफी परिवर्तन हुआ है, जो अब परिलक्षित हो रहा है: सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने जनपद वाराणसी में श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निरीक्षण किया। गौरतलब है कि 08 मार्च, 2019 को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी वाराणसी पहुंच रहे हैं, जहां वे श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का शिलान्यास करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री जी पं0 दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल सभागार में आयोजित आजीविका मिशन योजनान्तर्गत लाभार्थी महिलाओं से वार्तालाप करेंगे तथा उनके द्वारा तैयार उत्पादों का अवलोकन भी करेंगे।

निरीक्षण के उपरान्त आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री जी ने अधिकारियों को प्रधानमंत्री जी के भ्रमण के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम सुनिश्चित करने तथा पूरे शहर की समुचित सफाई कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने वाराणसी में हो रहे कार्यक्रम को जीवन्त एवं प्रेरणादायक बनाए जाने के भी निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि महात्मा गांधी ने विश्वनाथ मंदिर के विस्तार को 1916 में सोचा था। लेकिन विस्तार होने में 100 वर्ष लग गए। श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर आज 100 वर्ष बाद प्रधानमंत्री जी के ड्रीम प्रोजेक्ट के रूप में धरातल पर आ रहा है।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में देश में काफी परिवर्तन हुआ है, जो अब परिलक्षित हो रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री जी के स्वागत में पूरे शहर की समुचित लाइटिंग कराने के निर्देश दिए। उन्हांेंने कहा कि प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम में पुलिस का अच्छा बर्ताव रहा तथा प्रयागराज कुम्भ-2019 में पुलिस व्यवस्था ने इसे और ऊंचाई दी।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने काशी को नई गति प्रदान की है। अब इसे बनाए रखने की आवश्यकता है। प्रवासी भारतीय दिवस में आए प्रवासी भारतीय काशी की धर्म तथा संस्कृति के साथ-साथ यहां हो रहे विकास से भी प्रभावित हुए हैं। प्रवासी भारतीय जो लम्बे समय से भारत नहीं आए, उन्हें भारत की बदली तस्वीर देखकर अच्छा महसूस होता है।

Related Articles

Back to top button