उत्तर प्रदेश

पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने मा0 प्रधानमंत्री मोदी जी के जन्मदिन पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी

लखनऊः उत्तर प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री श्री जयवीर सिंह ने देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र दास मोदी जी के जन्मदिवस पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए उनके दीर्घायु एवं मंगलमय जीवन की कामना की है।
प्रधानमंत्री जी के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर जारी एक बधाई संदेश में पर्यटन मंत्री ने कहा है कि 17 सितम्बर, 1950 को गुजरात में जन्में प्रधानमंत्री श्री मोदी जी देश के सर्वाधिक लोकप्रिय राजनेता है। उन्होंने अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी मजबूत छवि बनायी है। मोदी जी 2001 से 2014 तक गुजरात के लगातार मुख्यमंत्री रहे। उन्हें साहसिक एवं दूरगामी फैसले लेने के लिए जाना जाता है।
श्री जयवीर सिंह ने कहा कि श्री मोदी जी देश को सही दिशा में ले के जा रहे हैं, जिसका परिणाम है कि भारत आज दुनिया की सबसे तेज गति से बढ़़ती अर्थव्यवस्था है। मौजूदा समय में ब्रिटेन का पीछे छोड़कर भारत पांचवें स्थान पर काबिज है। यह सब मा0 नरेन्द्र मोदी जी के आर्थिक सुधारों एवं साहसिक निर्णयों का ही प्रतिफल है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता मिशन, जनधन योजना, मुद्रा योजना, अटल पेंशन योजना, मेक इन इंडिया, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, उज्जवला तथा गरीब कल्याण अन्न योजना जैसे ऐतिहासिक निर्णय उनके व्यक्तित्व एवं जनसेवा के प्रति समर्पण के उदाहरण हैं।
कोरोना काल में जब पूरी दुनिया महामारी की चपेट में थी। उनकी सूझबूझ एवं बेहतर कोरोना प्रबंधन के कारण देशवासियों का जीवन और अजीविका दोनों बचाने में सफलता मिली। इसके साथ ही मोदी जी ने सदाशयता का परिचय देते हुए विकसित एवं विकासशील देशों को वैक्सीन भेजकर लाखों जिंदगियां बचाने का कार्य किया। मोदी जी ने अपने कृतित्व एवं व्यक्तित्व से अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि एवं स्वाभिमान को बढ़ाया है। उनकी स्वीकार्यता देश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में बढ़ी है। जिसका परिणाम यह है कि आज भारत बोलता है और पूरी दुनिया सुनती है।
श्री जयवीर सिंह ने अपने संदेश में यह भी कहा कि मोदी जी की स्वतंत्र विदेश नीति, विमुद्रीकरण योजना तथा सर्जिकल स्ट्राइक जैसे निर्णय उनके कठोर निर्णय क्षमता को रेखांकित करते हैं।

Related Articles

Back to top button