उत्तर प्रदेश

यूपी में दो दिन की साप्ताहिक बंदी खत्म, योगी सरकार ने जारी किया आदेश

यूपी में अब दो दिन की साप्ताहिक बंदी को हटा दिया गया है। शनिवार को भी दुकानें खुलेंगी सिर्फ रविवार को ही बाजार बंद रहेगा। सोमवार से शनिवार तक अब सुबह छह बजे से रात दस तक दुकानें और बाजार खोलने का आदेश जारी किया गया है। योगी सरकार ने इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी कर दिया है। आज सुबह ही सीएम योगी ने लखनऊ में टीम-9 के साथ बैठक में इस संबंध में आदेश जारी करने को कहा था।

छठवीं से आठवीं तक के स्कूल खोलने का भी आदेश:

सीएम योगी ने आज सुबह अधिकारियों को बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में कक्षा छह से आठवीं वीं तक की कक्षाओं में नए एडमिशन की प्रक्रिया शुरू करने को कहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थिति का आंकलन करते हुए इन स्कूलों में एक सितंबर से पढ़ाई शुरू किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हर स्थान पर हर हाल में कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन कराया जाना। कहीं भी अनावश्यक भीड़भाड़ नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने लगातार पुलिस पेट्रोलिंग पर भी बल दिया। बैठक में कहा गया कि प्रदेश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है।

कंट्रोल में कोरोना:

आज जनपद अलीगढ़, अमेठी, चित्रकूट, एटा, फिरोजाबाद, गोंडा, हाथरस, कासगंज, पीलीभीत, प्रतापगढ़, शामली और सोनभद्र में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं। औसतन हर दिन ढाई लाख से अधिक टेस्ट हो रहें हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 बनी हुई है और रिकवरी दर 98.6 फीसदी है। विगत 24 घंटे में हुई 02 लाख 39 हजार 909 सैम्पल की टेस्टिंग में 59 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 16 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 505 रह गई है। यह अतिरिक्त सतर्कता और सावधानी बरतने का समय है। थोड़ी सी लापरवाही बड़ी समस्या का कारक बन सकती है। Live हिन्दुस्तान

Related Articles

Back to top button