देश-विदेश

बारिश से हालात बेकाबू: छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में भरा पानी, सीएम ने संभाली कमान

रायपुर देश के कई हिस्सों में लगातार हो रही बारिश ने बाढ के हालात ला दिए है। बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।चाहें यूपी बिहार हो या पवर्तीया इलाके हर जगह बारिश का कहर बरप रहा है। अब छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में लगातार बारिश से हालात बेकाबू है। बीजापुर समेत कई जिलों में भारी बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं।

सतर्कता बरतने के निर्देश

राज्य में बारिश की वजह से बाढ़ के हालात पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी जिला कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। बाढ़ प्रभावित इलाकों में खास नजर रखते हुए उन्होंने आपदा प्रबंधन संबंधी सभी आवश्यक उपाएं सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। इसके अलावा सीएम बघेल ने बाढ़ से हुए नुकसान को लेकर क्षति का आकलन करने और प्रभावितों को तत्काल मदद मुहैया कराने को भी कहा है।

पहले पूरी तैयारी के निर्देश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लगातार बारिश को देखते हुए कहा है कि सभी नियंत्रण कक्ष पूरी तरह मुस्तैद रहें और नदी-नालों के पानी पर निरंतर नजर रखी जाए। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य केन्द्रों में जलजनित रोगों, गैस्ट्रोएंटेराइटिस और सर्पदंश आदि की दवाएं और एंटीडोट की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित हो। सीएम ने हालात को देखते हुए समय से पहले सभी तरह की तैयारियां कर लेने को कहा है।

बता दें कि राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में शनिवार शाम से ही रुक-रुककर लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य के भोपालपट्टनम, बीजापुर, भैरमगढ़ एवं रायपुर संभाग के बसना-सराईपाली, पिथौरा में लगातार बारिश से नदियां उफान पर हैं। 24 घंटे में प्रदेश में कहीं-कहीं पर भारी बारिश हो सकती है। सरकार राज्य के ताजा हालात को लेकर सतर्क है तो हो सकता है इस बार नुकसान कम हो।

Related Articles

Back to top button