उत्तर प्रदेश

गोरखधाम मंदिर में हमले को नाकाम करने वाले जवानों में उन्नाव का सिपाही अनुराग भी, मुख्यमंत्री ने किया पुरस्कृत

गोरखपुर के गोरखधाम मंदिर में हुए हमले में जान पर खेल कर हमलावर के मंसूबों पर पानी फेरने वाले बहादुर पुलिस जवानों में शामिल एक उन्नाव जिले का रहने वाला है। बेटे की बहादुरी पर परिवार और गांव के लोग गर्व से फूले नहीं समा रहे। हमलावर के मंसूबों को विफल करने में जो तीन सिपाही घायल हुए हैं उनमें शामिल अनुराग राजपूत सिकंदपुर कर्ण ब्लाक (थाना अचलगंज) गौरी त्रिभानपुर गांव के मजरा शंकर खेडा का मूल निवासी है।

पिता लालूप्रसाद का बेटा अनुरगा तीन भाईयों में दूसरे नंबर का है। उसके बड़े भाई का नाम अनूप कुमार, छोटा भाई अनुज और मां का नाम आशा है। अनुराग ने गांव के प्राथमिक विद्यालय में पढ़ाई के बाद ऊंचगांव तंनगापुर इंटर कालेज से इंटर मीडिएट की परीइक्षा पास की। वह 2019 में सिपाही में भर्ती हुआ था।

पिता लालूप्रसाद, मां आशा सहित पूरा परिवार अनुराग की बहादुरी पर गर्व महसूस कर रहा है। पिता ने बताया कि हमाले को नाकाम करने में उनका बेटा घायल भी हुआ। उसका इलाज चल रहा है। उससे मुख्यमंत्री के मुलाकात को लेकर परिवार और गांव के लोगों ने कहा कि यह सभी के लिए गौरव की बात है।

सोर्स: यह Amar Ujala न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ UKNews360 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button