उत्तर प्रदेश

होली और शबे बरात को लेकर यूपी सरकार का सख्त निर्देश, जानिए पूरी गाइडलाइन

उत्तर प्रदेश सरकार ने रंगों के त्योहार होली और शबे बरात शांतिपूर्ण तरीके से मनाये जाने को लेकर सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए हैं। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने रविवार देर रात इस सिलसिले में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश के वरिष्ठ प्रशासनिक तथा पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि कई जिलों में होली तथा शबे बरात के पर्व एक साथ 19 मार्च को मनाए जाएंगे। इसलिए संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए होलिका दहन समिति व शांति समिति की बैठकें शीघ्र आयोजित करते हुए प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चति की जाए। उन्होंने अग्नि सुरक्षा हेतु फायर ब्रिगेड को समुचित स्थानों पर तैनात रखने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि सभी जिलों में उप-जिलाधिकारी व पुलिस उपाधीक्षक संयुक्त टीम बनाकर शराब की दुकानों की चेकिंग करें और आवश्यकतानुसार निरोधात्मक कार्यवाही समय से पूरी की जाए। सभी जिलों के लिए पुलिस/पीएसी बल का आवंटन किया जा चुका है। ऐसे में उनकी समुचित तैनाती सहित सभी तैयारियां पूरी कर ली जाएं। उन्होंने होलिका दहन की अवधि के साथ-साथ संवेदनशील स्थलों/जिलों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने होलिका दहन (17 मार्च), होली (18 व 19 मार्च), शबे बरात (19 मार्च) के मद्देनजर शांति व सुरक्षा बनाए रखने के लिए पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

सोर्स: यह live hindustan न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ UKNews360 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button