उत्तराखंड समाचार

उडी़सा की तीर्थयात्री गायत्री के लिए वरदान साबित हुई उत्तराखण्ड सीएम एप

देहरादून: दो साल से अपने पैसों के लिए परेशान हो रही गायत्री मिश्रा ने जब सीएम एप के बारे में सुना तो उन्होंने इस पर अपनी शिकायत दर्ज की। जनवरी 2019 में दर्ज की गई शिकायत पर त्वरित कार्यवाही की गई। अब गायत्री को उनका पैसा वापिस मिल चुका है। गायत्री ने मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत का धन्यवाद देते हुए कहा कि वे दो साल की कोशिशों बाद उम्मीद खो चुकी थीं परंतु सीएम एप उनके लिए वरदान साबित हुआ है।

दरअसल दो वर्ष पूर्व अपै्रल-मई माह 2017 में भुवनेश्वर निवासी गायत्री ने उत्तराखण्ड में चारधाम यात्रा के लिए पातन देवी फाउंडेशन के माध्यम से आॅनलाईन बुकिंग कराई थी। केदारनाथ हेतु की गई हेलीकाप्टर बुकिंग को उन्होंने निरस्त कराया था। उन्हें आश्वस्त किया गया था कि निरस्त कराई गई बुकिंग का पैसा वापिस कर दिया जाएगा।

दो साल तक तमाम कोशिशंे करने पर भी गायत्री को जब पातन देवी फाउंडेशन द्वारा पैसा नहीं लौटाया गया तो वे निराश हो गईं। उन्हें अपने पैसे वापिस मिलने की आशा धूमिल होती लगी। ऐसे समय में किसी ने उन्हें सीएम एप के बारे में बताया। इस पर गायत्री ने जनवरी 2019 में सीएम एप पर अपनी शिकायत दर्ज कराई। मुख्यमंत्री कार्यालय के निर्देश पर गायत्री की शिकायत पर पुलिस द्वारा जांच की गई। जांच में शिकायत सही पाई गई। पातन देवी फाउंडेशन द्वारा भी गलती स्वीकार की गई और शिकायतकर्ता गायत्री की हेलीकाप्टर बुकिंग सेवा के रूपए 73,600 एनईएफटी के माध्यम से लौटा दिए गए। गायत्री द्वारा भी इसकी पुष्टि की गई। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, मुख्यमंत्री कार्यालय व उत्तराखण्ड पुलिस का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उत्तराखण्ड में मुख्यमंत्री जी द्वारा शिकायतों के आॅनलाईन निस्तारण की जो व्यवस्था की गई है, वह काबिले तारीफ है। सीएम एप की प्रभावी कार्यशैली के बारे में सुनकर ही उन्होंने इस पर अपनी शिकायत दर्ज कराई थी। सीएम एप के बारे में जैसा सुना था, वैसा ही पाया। उत्तराखण्ड में शिकायतों के आॅनलाईन निस्तारण का सिस्टम, डिजीटल इंडिया को सच्चे मायनों में चरितार्थ करता है।

Related Articles

Back to top button