उत्तराखंड समाचार

शैक्षिक सत्र 2019-20 में प्रतिष्ठा के नये छात्रों का हुआ स्वागत

देहरादून: देहरादून की विभिन्न बस्तियों के बच्चों के साथ डेमोक्रेटिक और ऑल्टरनेटिव लर्निंग में कार्य कर रही संस्था प्रतिष्ठा फॉउंडेशन के सुभाषनगर स्थित लर्निंग सेंटर में शैक्षिक सत्र 2019-20 में दाखिला लेने वाले छात्रों का स्वागत किया गया। यह सभी छात्र-छात्राएं प्रतिष्ठा फाउंडेशन द्वारा संचालित निशुल्क सांध्यकालीन कक्षा में अध्ययन करने के साथ ही नृत्य,संगीत , क्राफ्ट एवं लाइफ स्किल की कक्षा में भाग ले पाएंगे।

प्रतिष्ठा स्टूडेंट कॉउंसिल की कैप्टन निशा ने सभी नए छात्रों का स्वागत करते हुए कहा कि कुछ वर्ष पूर्व मैं भी एक छात्रा के रूप में फाउंडेशन आई थी , और वर्तमान में संस्था के तीन प्रोजेक्ट की कोर्डिनेटर व स्टूडेंट कॉउंसिल की कैप्टन हूँ। कु. निशा ने छात्रों को बताया कि आपके सर्वागींण विकास के लिए आपको अलग-अलग प्रोजेक्ट के माध्यम से नई स्किल्स सीखने का अवसर मिलेगा। उन्होंने अंत मे सभी का इस नवीन लर्निंग जर्नी में स्वागत किया और आशा व्यक्त की कि वह यँहा से सीखे हुए ज्ञान और कौशल से समाज एवं देश को आगे बढ़ाने में अपना योगदान देंगे।

वॉइस कैप्टन गंगा ने छात्रों को प्रतिष्ठा की रीति-नीति एवं लर्निंग सेंटर में संचालित अन्य प्रोजेक्ट जैसे “बच्चों का बैंक”, मेकर्स स्पेस, सिलाई केंद्र, एवं गर्ल्स पॉवर प्रोजेक्ट्स के विषय मे जानकारी दी और कहा कि यदि आप भी इन प्रोजेक्ट्स में कार्य करके सीखना चाहते हैं तो आपका हमेशा स्वागत है।

अन्त में सभी नवीन छात्रों एवं पुरातन छात्रों के बीच के मेलजोल सत्र आयोजित किया गया। इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष दीपक कोठियाल, चन्द्रशेखर, अमन, निशा, गंगा, पवन, अमित कामिनी आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button