Thursday , August 13 2020

महिला टी-20 चैलेंजर ट्रॉफी: शैफाली वर्मा की विस्फोटक बल्लेबाजी से इंडिया सी ने जीता खिताब, खेली तेज पारी

इंडिया बी और इंडिया सी के बीच महिला टी-20 चैलेंजर ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला खेला गया। इंडिया बी की कप्तानी स्मृति मंधाना ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लीग मैचों में इंडिया बी ने 4 में 3 मैच जीते थे वहीं इंडिया सी ने 4 मैच में 2 जीत हासिल की थी। इस मुकाबले को इंडिया सी ने 8 विकेट से अपने नाम कर टूर्नामेंट अपने नाम कर लिया।

इंडिया बी की बल्लेबाजी नहीं चली

इंडिया की शुरुआत खराब रही और टीम की कप्तान स्मृति मंधाना 3 रन बनाकर आउट हो गईं। उन्हें राजेश्वरी गायकवाड ने आउट किया। जेमिमा का बल्ला भी नहीं चला और 10 रन बनाकर आउट हो गईं।

वेल्लिस्वामी वनिता ने 25 रन बनाए वहीं रिचा घोष के बल्ले से 15 रनों की पारी निकली। टीम एक समय 100 रनों तक पहुंचने में भी जूझती दिख रही थे लेकिन अंत में पूजा वास्त्रकर ने टीम को 131 रनों तक पहुंचा दिया।

पूजा ने टीम के लिए 22 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली। अनुजा पाटिल ने 20 रन बनाकर उनका पूरा साथ निभाया। इंडिया सी के लिए मिनाली दक्षिणी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए वहीं दयालन हेमलता और राजेश्वरी को एक-एक विकेट मिला।

आसानी से हासिल किया लक्ष्य

इंडिया सी को उनकी सलामी बल्लेबाज शैफाली वर्मा ने विस्फोटक शुरुआत दी। मधुरी मेहता ने धीमी बल्लेबाजी की लेकिन वह पिच पर टिकी रहीं। 30 गेंदों में 20 रनों की पारी खेलने के बाद वह रन आउट हो गई।

पहले विकेट के लिए सलामी बल्लेबाजों ने 10 ओवर में 77 रनों की साझेदारी बनाई। दूसरे छोर पर शैफाली ने अपना अर्धशतक पूरा किया। कप्तान वेदा कृष्णामुर्ति ने भी तीसरे नंबर पर आकर तेजी से रन बनाए। 8 गेंदों में 15 रन बनाकर वह शिखा पांडे की गेंद पर आउट हुई।

इंडिया सी ने 16वें ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। शैफाली वर्मा 48 गेंदों में 89 रन बनाकर नाबाद रहीं। उनकी पारी में 15 चौके और 2 छक्का शामिल था। 15 वर्षीय शैफाली ने पिछले साल भारत के लिए टी-20 डेब्यू किया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com