Thursday , August 13 2020

मेसी को ला लीगा और बार्सिलोना में देखना पसंद करूंगा: गार्सिया

स्पेनिश लीग ला लीगा के क्लब एफसी बार्सिलोना के पूर्व मिडफील्डर लुइस गार्सिया को उम्मीद है कि लियोनेल मेसी और कई साल अपने क्लब में बने रहेंगे।

33 वर्षीय मेसी का बार्सिलोना के साथ मौजूदा करार अगले सीजन तक का है और करार को बढ़ाने को लेकर क्लब उनसे बातचीत कर रहा है। लेकिन ऐसी अटकलें हैं कि छह बार के बैलन डी ओर विजेता मेसी क्लब के नेतृत्व को लेकर खुश नहीं हैं।

गार्सिया ने आईएएनएस के सवाल के जवाब में वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए कहा, निश्चित रूप में, मैं मेसी को ला लीगा और बार्सिलोना में देखना पसंद करूंगा। बेशक लोग कभी-कभी सोचते हैं कि वे संघर्ष करते हैं, लेकिन यह सब खेल का हिस्सा है। मुझे उम्मीद है कि वह वहीं रूकेंगे।

42 वर्षीय गार्सिया 2003-2004 सीजन में बार्सिलोना क्लब के लिए खेल चुके हैं। इसके अलावा वह एटलेटिको मेड्रिड और लिवरपूल के लिए भी खेल चुके हैं। इस समय वह ला लीगा के एम्बेसेडर हैं।

उन्होंने कहा, यह उनका घर है। न केवल बार्सिलोना, बल्कि पूरी दुनिया में समर्थक उन्हें बहुत प्यार करते हैं। हर कोई उन्हें खेलते हुए देखना पसंद करते हैं। इसलिए उम्मीद है कि मेसी कई साल तक वहां रूक सकते हैं।

बार्सिलोना की टीम लीग की अंकतालिका में टॉप पर कायम रियल मेड्रिड से एक अंक कम है और वह दूसरे नंबर पर है।

यह पूछे जाने पर कि क्या टीम बदलाव के दौर में है, गार्सिया ने कहा, जब मैंने 2003 में बार्सिलोना के साथ करार किया था तो उस समय वे बदलाव के दौर में थी और टीम चार-पांच साल तक खिताब नहीं जीत पाई थी। दो साल बाद उन्होंने सबकुछ जीता। इसलिए यह एक बदलाव का दौर हो सकती है। वे टीम को युवा बना रही है, इसलिए यह बदलाव हो सकती है। लेकिन अगर वे इस साल ला लीगा और चैंपियंस लीग जीतती है तो यह बदलाव नहीं होगा।

इस अवसर पर फ्रेडरिक कनौटे भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े। उन्होंने कहा कि मेसी ने अपने खेल को उम्र के साथ सामंजस्य स्थापित किया है और वह हर किसी से एक कदम आगे की सोचते हैं।

कनौटे ने कहा, मेसी अब भी यहां है। हमें यह नहीं कहना चाहिए कि वह बहुत पुराना है या जो कुछ भी है। वह सप्ताह में और बाहर क्या कर रहा है वह अद्भुत है। उन्हें अपने खेल को थोड़ा समायोजित करना होगा और उसने पहले ही ऐसा कर लिया है। वह हर किसी से एक कदम आगे की सोच रहे हैं।

-आईएएनएस

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com