उत्तर प्रदेश

योगी सरकार का बहनों को बड़ा तोहफा, बस यात्रा फ्री, मिठाई दुकानों को अनुमति

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने रक्षाबंधन के मौके पर बहनों को बड़ी राहत दी है। महिलाएं सोमवार को सभी राज्य परिवहन बसों में मुफ्त में यात्रा कर सकेंगी। इसके साथ ही सरकार ने आज राखी और मिठाई की दुकानें खोलने का फैसला किया है। सोमवार को रक्षाबंधन के चलते योगी सरकार ने यह फैसला लिया है।

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए यूपी में हर शनिवार और रविवार को तालाबंदी होती है। लॉकडाउन शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक लागू है। लेकिन रविवार को सरकार की ओर से जनता को कुछ राहत दी गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रक्षाबंधन त्योहार को ध्यान में रखते हुए, रविवार को राखी और मिठाई की दुकानें खुली रहेंगी। सरकार की ओर से कहा गया कि सीएम योगी ने रक्षा बंधन के त्योहार पर यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम की सभी बसों में महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा सुविधा प्रदान करने के निर्देश पिछले 3 वर्षों की तरह दिए हैं।

इसके तहत रविवार की मध्यरात्रि से दोपहर 12 बजे से सोमवार की मध्यरात्रि (24 घंटे) के बीच निगम की सभी बसों में महिला यात्रियों को मुफ्त यात्रा की सुविधा उपलब्ध होगी। सीएम ने रक्षाबंधन के त्योहार पर पुलिस को सघन गश्ती निर्देश भी जारी किए हैं।

Related Articles

Back to top button