Saturday , January 25 2020

गूगल पर इस साल भारत में सबसे अधिक खोजे जाने वाले भारतीय बने युवराज सिंह

टीम इंडिया के पूर्व खब्‍बू बल्‍लेबाज युवराज सिंह ने भले ही अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया वो, लेकिन अब भी वो फैन्‍स के चहेते बने हुए हैं. युवी 12 दिसंबर को 38 साल के हो गये और उन्‍होंने अपने फैन्‍स के साथ अपने जन्‍मदिन का आनंद भी उठाया.

उन्‍होंने इसी साल क्रिकेट को अलविदा कहा. उनका लोगों के बीच क्रेज कैसा है इस बात का अंदाज इसी से लगाया जा सकता है कि इस साल वे भारत में गूगल पर तीसरा सबसे अधिक सर्च किये गये शख्‍स बन गये हैं.

गूगल ने अगल-अलग कैटेगरी में 2019 में टॉप सर्च की सूची जारी की है. जिसमें पर्सनैलिटी कैटेगरी में पाकिस्‍तान की कैद में रहे वायुसेना के अधिकारी अभिनंदन शामिल हैं. वहीं दूसरे नंबर पर लता मंगेशकर, जबकि तीसरे नंबर युवराज सिंह हैं. इस कैटेगरी में भारत के एक और खिलाड़ी को खुब सर्च किया गया. टीम इंडिया के युवा विकेट कीपर ऋषभ पंत इस सूची में छठे स्‍थान पर हैं.

हांलांकि 2019 में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का जलवा छाया रहा. गूगल की ओर से भारतीय खेल हस्तियों को लेकर जारी रिपोर्ट के अनुसार सबसे अधिक प्रशंसकों ने गूगल सर्च इंजन पर विराट का नाम खोजा. पिछले कई महीने से टीम इंडिया से बाहर चल रहे पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र धौनी का जलवा कम नहीं हुआ है और वह गूगल ट्रेंड्स में दूसरे स्थान पर रहे. हालांकि टॉप-5 में क्रिकेटरों का ही जलवा रहा.

गूगल में सबसे अधिक खोजे जाने वाले भारतीय

1. अभिनन्दन

2. लता मंगेशकर

3. युवराज सिंह

4. आनंद कुमार

5. विक्की कौशल

6. ऋषभ पंत

7. रानू मोंडल

8. तारा सुतारिया

9. सिद्धार्थ शुक्ला

10. कोएना मित्रा

Source प्रभात खबर

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com