उत्तराखंड समाचार

ऋषिकेश में आग लगने से इनफील्ड का शोरूम खाक

ऋषिकेश-लक्ष्मणझूला मार्ग पर हेमकुंड गुरुद्वारे के समीप स्थित रॉयल इनफील्ड के शोरूम व वर्कशॉप में भीषण आग लग गई। आग से शोरूम में रखे वाहन जलकर कबाड़ हो गए। मौके पर पहुंचे दमकल दस्ते ने किसी तरह आग पर काबू पाया।

लक्ष्मण झूला मार्ग पर गुरुद्वारा श्री हेमकुंड साहिब से सटा हुआ रॉयल इनफील्ड का शोरूम व वर्कशॉप है। गत रात्रि करीब साढ़े दस बजे आसपास के लोगों ने यहां धुआं उठता देखा। सूचना पाकर शोरूम स्वामी सरदार रणजीत सिंह मौके पर पहुंचे, उन्होंने शटर खोलकर देखा तो भीतर भीषण आग लगी हुई थी।

आग की सूचना पाकर मौके पर भारी भीड़ जुट गई लोगों ने निजी संसाधनों से भी आग को बुझाने की कोशिश की मगर आगे इतनी भीषण थे की कोई सफलता नहीं मिल पाई। लोगों ने किसी तरह बाहर की ओर खड़े वाहनों को बहार निकाला। जबकि अधिकांश नए और पुराने वाहन दुकान में पीछे की ओर रखे गए थे, जो आग की चपेट में आ गए।

सूचना पाकर अग्निशमन दस्ता भी मौके पर पहुंचा। दमकल की करीब छह गाड़ियां मौके पर पहुंची, जिसके बाद आग पर काबू पाया जा सका। नरेंद्र नगर से भी दमकल की गाड़ियां मदद के लिए बुलानी पड़ी। देर रात करीब 12:00 बजे आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया। इस बीच दमकलकर्मियों को आग बुझाने में खासी मशक्कत करनी पड़ी, क्योंकि आग दुकान से ऊपर छत में पड़े कूड़ा-करकट में भी फैल चुकी थी।

गनीमत रही कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। जिस शोरूम में आग लगी उसके एक और गुरुद्वारा जबकि दूसरी ओर एक होटल है। होटल के बाहर ही स्टेट बैंक का एटीएम भी है। आप की भीषणता से आसपास के लोगों में हर कम मचा रहा आग बुझाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

दमकल अधिकारी चंद्रमोहन शर्मा ने बताया कि फिलहाल आग के कारणों का स्पष्ट पता नहीं चल पाया है संभवतया शार्ट सर्किट होने से आग लगी हो फिलहाल आग से हुई क्षति का जायजा लिया जा रहा है।

 

Related Articles

Back to top button