खेल

सेना के कैंप में अपने जूते खुद पॉलिश करते हुए दिखे धोनी

एमएस धोनी टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं गए हैं। वो टीम और परिवार से दूर भारतीय आर्मी के साथ जुड़े हैं और 2 महीने की ट्रेनिंग पर हैं। लेफ्टिनेंट कर्नल धोनी फिलहाल साउथ कश्मीर में विक्टर फोर्स के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं। धोनी की रोजाना कोई ना कोई फोटो या वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है। सेना के कैंप से धोनी की एक और फोटो सोशल मीडिया पर छाई हुई है जिसमें वो अपने जूते पॉलिश करते हुए दिख रहे हैं।

फोटो में धोनी ने आर्मी के कपड़े पहने हुए हैं और वो ट्रेनिंग से पहले अपने जूते पॉलिश करते दिखाई दे रहे हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि धोनी अपने कमरे में बैठकर जूते पॉलिश कर रहे हैं। ये कमरा बेहद छोटा दिखाई दे रहा है और उसमें बस एक छोटा सा बेड लगा हुआ है। इस फोटो को देख साफ है एक साल में 100 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई करने वाले धोनी कैसे एक आम सैनिक की तरह ट्रेनिंग कैंप में रह रहे हैं।

ड्यूटी संभालने के बाद धोनी की पहली झलक रविवार को दिखी थी। इसमें वे सेना के साथियों के साथ वॉलीबॉल खेलते नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर पोस्‍ट किए गए इस वीडियो में वे अपनी टीम के लिए सर्विस कर रहे हैं। यह वीडियो काफी धूम भी मचा रहा है। बता दें कि धोनी ने 31 जुलाई को ड्यूटी संभाली थी और वे 15 अगस्‍त तक अपनी बटालियन के साथ रहेंगे। इस दौरान पेट्रोलिंग, गार्ड और पोस्‍ट ड्यूटी की जिम्‍मेदारी उन पर होगी. 2011 में सेना से जुड़ने वाले धोनी 2015 में आगरा ट्रेनिंग कैंप में सेना के विमान से पांच पैराशूट जंप लगाकर क्‍वालिफाइड पैराट्रूपर भी बन गए थे।

दो बार की भारत की विश्व चैंपियन टीम का कप्तान रहा यह अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज प्रादेशिक सेना में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल है और पैराशूट रेजीमेंट (106 पैरा टीए बटालियन) के साथ जुड़ा है। वह वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की मौजूदा सीमित ओवरों की श्रृंखला में टीम का हिस्सा नहीं है। धोनी की बटालियन को विक्टर फोर्स के हिस्से के तौर पर दक्षिण कश्मीर में तैनात किया गया है। न्यूज़ सोर्स News24

Related Articles

Back to top button