उत्तराखंड समाचार

राजकीय इण्टर कॉलेज के वार्षिकोत्सव में प्रतिभाग कर सम्बोधित करते हुएः सीएम

देहरादून: मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने राजकीय इण्टर कॉलेज दूधली, देहरादून के वार्षिकोत्सव में प्रतिभाग किया। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजकीय इण्टर कॉलेज दूधली में एक बहुउद्देशीय हॉल बनाया जायेगा। नागल ज्वालापुर से डोईवाला तक सडक का चौड़ीकरण किया जायेगा।
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने गत वर्ष हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट शत प्रतिशत रहने पर विद्यालय प्रशासन को बधाई दी। उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ ही बच्चों को सामाजिक एवं व्यक्तित्व विकास से सबंधित गतिविधियों में शामिल करना जरूरी है। बोर्ड की परीक्षा में टॉप 25 स्थानों पर आने वाले बच्चों को राज्य सरकार द्वारा ‘देश को जानो योजना’ के तहत इस वर्ष से एक सप्ताह का देशाटन कराया जायेगा। इस भ्रमण में एक हवाई एवं एक रेल यात्रा भी कराई जायेगी। राज्य के अति कुपोषित बच्चों को कुपोषण मुक्त करने के लिए मुख्यमंत्री, मंत्रियों एवं अधिकारियों ने इन बच्चों को गोद लिया है। प्रदेश के दूरस्थ क्षेत्रों तक बेहतर स्वास्थ्य सुविधा हो इसके लिए हर सम्भव प्रयास किये जा रहे हैं। प्रदेश के सभी 23 लाख परिवारों को अटल आयुष्मान उत्तराखण्ड योजना से जोड़ा गया है।
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि राज्य के समग्र विकास के लिए सबको सकारात्मक सोच के साथ कार्य करना होगा। पिछले वर्ष इन्वेस्टर समिट के दौरान 01लाख 24 हजार करोड़ रूपये के एमओयू हुए थे। जिसमें से 18 हजार करोड़ रूपये से अधिक के कार्यों की ग्राउडिंग हो चुकी है। सूर्यधार, सौंग एवं जमरानी बांध परियोजनाओं के पूर्ण होने पर देहरादून एवं हल्द्वानी को ग्रैविटी वाटर उपलबध होगा एवं इससे करोड़ो रूपये की बिजली की बचत भी होगी।
इस अवसर पर युवा कल्याण के उपाध्यक्ष श्री जितेन्द्र रावत ‘मोनी’, अनुकृति गुंसाई, श्री राज प्रधान, श्री करन बोहरा, मुख्यमंत्री के विशेष कार्याधिकारी श्री धीरेन्द्र पंवार, विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री सुधांशु एवं शिक्षकगण उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button