उत्तर प्रदेश

शहर के विभिन्न स्थानों पर आयोजित विभिन्न जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए: आचार्य प्रमोद कृष्णम

लखनऊ: लखनऊ से कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम ने श्री संजीव त्यागी के नेतृत्व में सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों से भेंटवार्ता की। इसके उपरान्त पूर्व एमएलसी हाजी सिराज मेंहदी एवं श्री जीशान हैदर के नेतृत्व में ‘दादा मियां’ दरगाह पहुंचकर जियारत की।

मीडिया इंचार्ज अशोक सिंह ने बताया कि आज राष्ट्रीय क्रान्तिकारी समाजवादी पार्टी एवं सत्ता परिवर्तन मोर्चा से जुड़े दस दलों ने कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम जी को अपना समर्थन दिया। समर्थन देने वालों में प्रमुख रूप से राष्ट्रीय क्रान्तिकारी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री गोपाल राय, भारतीय किसान पार्टी के कृष्णा पांडेय, पिछड़ा जनसमाज मोर्चा के श्री प्रदीप गुप्ता, नेशनल लोकमत पार्टी के श्री अरूण राय, भारतीय किसान यूनियन के विजेता कुमार, हेमंत उर्मिल, समान भागीदारी पार्टी के मोहम्मद हुसैन खान, वतन जनता पार्टी के सैय्यद हुसैन नकवी, भारतीय किसान परिवर्तन पार्टी के सुजीत कुमार राय, राष्ट्रीय महासचिव नेहा राय आदि ने आचार्य प्रमोद कृष्णम को अपना समर्थन देने की घोषणा की।

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने केन्द्रीय कार्यालय सलेमपुर हाउस में वरिष्ठ कांग्रेसजनों, वार्ड अध्यक्षों एवं कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की।

सायं श्री शाहिद अली द्वारा आयोजित दायगंज चैराहा हुसैनगंज, श्री कमाल याकूब द्वारा आयोजित सदर बाजार रघुबर पैलेस के पास कसाईबाड़ा, श्री मुकेश केसरवानी द्वारा आयोजित अमीनाबाद चैराहा, मो0 इतियास गुड्डू द्वारा आयोजित ब्रिज कार्पोरेशन रेाड भूसामंडी तिराहा ऐशबाग, श्री अनिल सक्सेना द्वारा आयोजित कपूरथला चैराहा सहारा टाॅवर के पास, श्री मारूफ खान द्वारा आयेाजित अकबरी गेट एवं श्री आमोद त्रिपाठी द्वारा आगा मीर ड्योढ़ी चैकी तिराहा चैधरी गढ़ैया यहियागंज में आयोजित चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित कियां

रात्रि में श्री मुराद अली एवं श्री जीशान हैदर द्वारा खाकान मंजिल वजीरगंज में जनसंवाद कार्यक्रम में भाग लिया।

श्री सिंह ने बताया कि आचार्य प्रमोद कृष्णम ने आज शहर के विभिन्न स्थानों पर आयोजित विभिन्न जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि जाति और धर्म के नाम पर वोट मांगने वालों को लखनऊ का अवाम इस बार नकारने का काम करेगा और लखनऊ की विरासत की रक्षा करेगा। लखनऊ प्यार-मुहब्बत और गंगा-जमुनी तहजीब का शहर है और हम सबको मिलकर लखनऊ की इस शान को बचाने रखने की जिम्मेदारी है। उन्होने बिना किसी का नाम लिए कहा कि आज लखनऊवासियों को यह समझने की आवश्यकता आ पड़ी है कि पिछले तीस वर्षों में उन लोगों ने क्या किया जिन्होने लखनऊवासियों से वोट तो हासिल किया लेकिन लखनऊ के विकास के लिए कुछ नहीं किया। आज जिस प्रकार नफरत की राजनीति की जा रही है ऐसे में सभी लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है। उन्होने कहा कि ये फिरकापरस्त लोग समाज में बांटने का काम करते हैं। लखनऊ से चुनाव लड़ रहे भारत के गृह मंत्री और सांसद श्री राजनाथ सिंह को लखनऊवासियों को जवाब देना चाहिए कि पांच वर्षों में लखनऊ के विकास के लिए क्या किया? उन्हें यह भी जवाब देना चाहिए आज लखनऊ के लोग पीने के पानी के लिए क्यों तरस रहे हैं? बिजली की समस्या क्यों दूर नहीं हो पा रही है? सड़कें गड्ढामुक्त क्यों नहीं हेा पा रही हैं? आज राजधानी में कानून व्यवस्था बद से बदतर क्यों है? इन ज्वलन्त सवालों का जवाब आज राजधानी लखनऊ भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी से पूछना चाहता है। सवाल यह है कि आज भाजपा विकास के नाम पर चुप्पी साधे हुए है। ऐसे में लखनऊवासियों को देश के विकास और आम जनता के हितों की रक्षा के लिए लखनऊ में कांग्रेस पार्टी को भारी मतों से विजयी बनाने का संकल्प लेना चाहिए।

जनसभाओं में प्रमुख रूप से शहर अध्यक्ष श्री बोधलाल शुक्ला एडवोकेट, श्री हनुमान त्रिपाठी, श्री सुशील दुबे, श्री रेहान अहमद खान, श्री सुबोध श्रीवास्तव, श्री शैलेन्द्र तिवारी, श्री अमित त्यागी, श्री आशीष दीक्षित, श्री के0के0 शुक्ला, श्री गिरीश मिश्रा, श्री जे0पी0 मिश्रा सहित सैंकड़ों लोग शामिल रहे।

Related Articles

Back to top button