उत्तर प्रदेश

उपमुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा ने किया लाभार्थियों को राशन का वितरण

लखनऊः उ0प्र0 के उप मुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा ने आज रिवर बैंक कालोनी, लखनऊ में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अन्तर्गत राशन वितरण कार्यक्रम में लाभार्थियों को 10-10 किग्रा राशन का वितरण किया। इस अवसर पर माया देवी, खलीकुन निशा, शिवदायी, संगीत गुप्ता, परवीन दुर्गा देवी समेत अन्य लाभार्थियों को उन्होने कार्यक्रम के दौरान अपने हाथ से राशन का पैकेट दिया। उन्होने बताया कि 10 किलो राशन में 05 किग्रा0 राशन केन्द्र सरकार तथा 05 किग्रा0 प्रदेश सरकार राशन गरीबों को मुक्त में प्रदान कर रही है। प्रदेश सरकार की यह एक अनोखी पहल है जिसमें प्रदेश की गरीब जनता लाभान्वित हो रही है।
डॉ शर्मा ने इस अवसर पर लाभार्थियों से राशन वितरण के बारे में जानकारी ली। उन्होने लाभार्थियों से पूछा कि क्या उनको समय पर राशन मिल जाता है। राशन प्राप्त करने में कोई समस्या तो नही आती हैं। जिस पर लाभार्थियों ने बताया कि उन्हें समय से राशन मिल रहा है एवं उन्हें किसी प्रकार की समस्या राशन के सम्बन्ध में नहीं आ रही है। उप मुख्यमंत्री ने लाभार्थियों को इस योजना के तहत प्राप्त होने वाले राशन के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि अब आप सभी को 5 किग्रा0 की जगह 10 किग्रा0 राशन जिसमें  चावल, गेहूॅ, दाल, तेल, नमक, इत्यादि प्राप्त हो रहा है। अब माह में 5-5 किग्रा0 दो बार राशन मिलेगा।
डॉ दिनेश शर्मा ने लाभार्थियों से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिलने वाले आवास, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत मिलने वाला गैस कनेक्शन इत्यादि के बारे में पूछा। जिसके बारे में लाभार्थियों ने बाताया कि उनको इन सभी योजनाओं का लाभ प्राप्त कर रहे है। उन्होने कहा कि वर्तमान सरकार हर वर्ग के लिए काम कर रही हैं। रेहडी पटरी, वालों को 1000 रूपये दिये जा रहें हैं। जिससे वो कोरोना संकट से बाहर निकल सके और पुनः अपना रोजगार शुरू कर सके, किसानों को 6000 रूपये वार्षिक दिये जा रहें हैं, गरीबों को शौचालय दिया जा रहा हैं। सरकार ने गरीबों का जीवन स्तर उठाने के लिए योजनाओं के माध्यम से गरीबों को राहत पहुंचाने का कार्य कर रही हैं। उन्होनें कहा कि वर्तमान सरकार जाति-धर्म से ऊपर उठकर काम कर रही हैं। सरकारी योजनाओं का लाभ सभी तक पहुचें इसके लिए हमारी सरकार कृतसंकल्पित हैं।

Related Articles

Back to top button