खेल

IPL 2019: मुंबई ने दिल्ली को 40 रनों से हराया, दर्ज की सीजन की छठी जीत

रोहित शर्मा और क्विटंन डिकॉक की शानदार शुरुआत के बाद अंत में पंड्या ब्रदर्स के धमाके की बदौलत मुंबई इंडियंस ने दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के 34वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 40 रनों से हरा दिया।

इस जीत के साथ ही मुंबई की टीम के खाते में 6 जीत के साथ 12 अंक हो गए हैं और वह प्वाइंट्स टेबल में दिल्ली का पछाड़कर दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। वहीं दिल्ली की 9 मैच में यह चौथी हार है और वह 10 अंक के साथ तीसरे नंबर पर मौजूद है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की ओर से हार्दिक पंड्या ने एक बार फिर धमाकेदार पारी खेलकर 15 गेंदों पर 32 रन बनाए, जिससे बीच के ओवरों में रन बनाने के लिए जूझने वाला मुंबई इंडियंस फिरोजशाह कोटला की धीमी पिच पर पांच विकेट पर 168 रन बनाने में सफल रहा। 169 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 128 रन ही बना पाई।

मुंबई इंडियंस की ओर से रोहित शर्मा ने 30, क्विंटन डिकॉक ने 35, सूर्य कुमार यादव ने 26, हार्दिक पंड्या 32 और बेन कटिंग 2 रन बनाकर आउट हुए। जबकि क्रुणाल पंड्या 37 रन बनाकर नाबाद लौटे। वहीं दिल्ली की ओर से शिखर धवन ने सबसे ज्यादा रन बनाए, जिन्होंने अपनी टीम के लिए 22 गेंदों में 35 रन जोड़े। इसके अलावा अक्षर पटेल 26, पृथ्वी शॉ 20 और क्रिस मॉरिस 11 रन बनाकर आउट हुए। इसके अलावा दिल्ली का कोई भी बल्लेबाज दहाईं का आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया।

Related Articles

Back to top button