खेल

IPL 2023: एंड्रयू स्ट्रॉस का बयान, बोले- आईपीएल ‘दुनिया का सबसे बड़ा घरेलू खेल आयोजन’ बन जाएगा

क्रिकेट न्यूज डेस्क।। आईपीएल दुनिया भर में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली लीगों में से एक है। वहीं, इस टूर्नामेंट के लिए नीलामी के दौरान देश-विदेश के खिलाड़ियों की बोली लगाई जाती है और उन्हें खरीदा जाता है।

लेकिन इस सब के बीच, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस ने बुधवार को भविष्यवाणी की कि इंडियन प्रीमियर लीग अमेरिकी फुटबॉल के एनएफएल को पछाड़कर दुनिया का सबसे बड़ा घरेलू खेल आयोजन बन जाएगा, क्योंकि उन्होंने क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए इसकी प्रशंसा की। इसके साथ ही एंड्रयू स्ट्रॉस ने यह भी कहा कि जल्द ही महिला आईपीएल का भी आयोजन होना है, जिससे भारत में महिला क्रिकेटरों के प्रदर्शन में तेजी से इजाफा होगा.

एंड्रयू स्ट्रॉस ने कहा, “दुनिया के विभिन्न हिस्सों में खेलने वाले अधिक खिलाड़ी, नई जगहों का अनुभव करने और नए लोगों से मिलने के साथ, दुनिया भर में अधिक से अधिक लोग उस महान खेल में शामिल हो रहे हैं जिसे हम सभी प्यार करते हैं। यह बहुत पसंद है। स्ट्रॉस ने आगे कहा, “पहली आईपीएल फ्रेंचाइजी अभी 46.5 करोड़ पाउंड (57.25 करोड़ डॉलर) में बिकी है।” महिला क्रिकेट वास्तव में अपने पैरों पर खड़ी है और पेशेवर रूप से खेल खेलने की प्रतिभा और महत्वाकांक्षा वाली किसी भी युवा लड़की के लिए कमाई की संभावना के लिए शीर्ष तीन खेलों में शामिल होने की क्षमता रखती है।”

महिला प्रीमियर लीग की नीलामी 13 फरवरी को मुंबई में होगी

इंतजार की घड़ियां अब खत्म हुईं। क्योंकि बीसीसीआई के एक अधिकारी ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए आखिरी टी20 मैच के दौरान कहा था कि महिला प्रीमियर लीग की नीलामी 13 फरवरी को मुंबई में होगी. ऐसे में नीलामी के दौरान भी महिला क्रिकेटरों पर भारी बारिश देखने को मिल सकती है.

गौरतलब है कि इंग्लैंड की टेस्ट टीम ने पिछले कुछ समय में शानदार प्रदर्शन किया है. जैसा कि सभी खुश हैं। इस बीच, स्ट्रॉस ने इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कोच ब्रेंडन मैकुलम की भी प्रशंसा करते हुए कहा कि इंग्लैंड के रेड-बॉल कोच ब्रेंडन मैकुलम और कप्तान बेन स्टोक्स ने मई में कार्यभार संभालने के बाद से 10 में से 9 टेस्ट जीते हैं। उनके शामिल होने से पहले 17 टेस्ट में से एक की तुलना में यह एक था। टीम के लिए अच्छा संकेत है। पांच दिवसीय खेल का भविष्य।

Related Articles

Back to top button