देश-विदेश

मुंबई पुलिस ने दाऊद के भतीजे रिजवान पर लगाया मकोका

अधिकारी ने बताया कि पुलिस जांच से खुलासा हुआ है कि रिजवान और वधारिया ने दुबई में रहने वाले गैंगस्टर फहीम मैकमैक को कई फोन कॉल किये थे.

मुम्बई पुलिस ने फरार अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भतीजे रिज़वान कासकर और दो अन्य के खिलाफ जबरन वसूली के मामले में महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण कानून (मकोका) लगाया है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

मुम्बई पुलिस की अपराध शाखा के जबरन वसूली रोधी प्रकोष्ठ ने दाऊद के छोटे भाई इकबाल कासकर के बेटे रिज़वान को उसके साथी रज़ा वधारिया और अशफाक टॉवेलवाला को जबरन वसूली के एक मामले में गिरफ्तार किया था.

मकोका अदालत में किया गया था पेश 
इन तीनों को विशेष मकोका अदालत में सोमवार को पेश किया गया, जिसने उनकी पुलिस हिरासत पांच अगस्त तक के लिए बढ़ा दी.अधिकारी ने बताया कि रिज़वान को करीब दो हफ्ते पहले मुम्बई हवाई अड्डा से पकड़ा गया था, जहां वह दुबई जाने वाली एक उड़ान के इंतजार में था. अधिकारी ने बताया कि पुलिस जांच से खुलासा हुआ है कि रिजवान और वधारिया ने दुबई में रहने वाले गैंगस्टर फहीम मैकमैक को कई फोन कॉल किये थे.

इससे पहले ख़बर आई थी कि दाऊद अपने नशे के कारोबार से मोटा पैसा कमा रहा है और इस पैसे को पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज (PSX) में निवेश कर रहा है. दाऊद के जरिए किया जाने वाला यह इंवेस्टमेंट कई अलग-अलग कैपिटल सिक्योरिटी कंपनियों के जरिए पाकिस्तान के सभी तीन स्टॉक एक्सचेंज में निवेश किया जा रहा है.भारतीय एजेंसियां दाऊद इब्राहिम से जुड़े धन निवेश के बारे में और जानकारियां हासिल करने की कोशिश में जुटी हैं. प्राथमिक तौर पर यही पता चला है कि दाऊद ने इंवेस्ट किए जाने वाले पैसे को अपने मादक पदार्थों की तस्करी, हथियारों की तस्करी, जाली भारतीय मुद्रा (FICN) का गिरोह चलाकर और वसूली करके हासिल किया है. Source News18

Related Articles

Back to top button