उत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री ने बसन्त पंचमी पर प्रदेशवासियों तथा माघ मेले में पधारे श्रद्धालुओं को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दीं

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने बसन्त पंचमी के पावन पर्व पर प्रदेशवासियों तथा माघ मेले में पधारे श्रद्धालुओं को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।
अपने बधाई संदेश में मुख्यमंत्री जी ने कहा है कि बसन्त पंचमी विद्या, बुद्धि, ज्ञान, कला, और संगीत की देवी माँ सरस्वती के प्राकट्य का दिन है। इसलिए इस पर्व पर देवी सरस्वती का विधिपूर्वक पूजन किया जाता है। धर्म-अध्यात्म, सभ्यता-संस्कृति, ज्ञान-विज्ञान, कला-साहित्य सहित विभिन्न क्षेत्रों में चिन्तन और साधना से मानव ने जो स्थान हासिल किया है, उसके लिए ईश्वर के प्रति आभार व्यक्त करने का आयोजन है सरस्वती पूजा।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि हमारी परम्परा में पर्व एवं त्योहार हर्षोल्लास एवं राष्ट्रीयता को सुदृढ़ करने के प्रेरणास्पद अवसर हैं। बसन्त पंचमी का पर्व हमारी संस्कृति के गौरव एवं समृद्धि का प्रतीक है। बसन्तोत्सव प्रकृति के उल्लास का पर्व है। पूरे देश में बसन्त पंचमी और सरस्वती पूजा का पर्व श्रद्धा और उल्लास के साथ मनाया जाता है।
मुख्यमंत्री जी ने बसंत पंचमी पर्व के अवसर पर समस्त अनुष्ठानों में कोविड-19 के प्रोटोकॉल तथा सोशल डिस्टंेसिंग का पूर्ण पालन करने की अपील की है।

Related Articles

Back to top button