देश-विदेश

तीसरे कार्यकाल में पीएम मोदी की पहली विदेश यात्रा, गुरुवार को इटली दौरे पर जाएंगे, G7 समिट में लेंगे हिस्सा

नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद संभालने के बाद अपनी पहली विदेश यात्रा पर गुरुवार को रवाना होंगे। पीएम मोदी इटली जा रहे हैं। विदेश सचिव विनय मोहन क्वान्ना ने इसकी जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि इटली की प्राइम मिनिस्टर जॉर्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 50वें जी7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए कल इटली के अपुलिया जाएंगे।

तीसरे कार्यकाल में पीएम मोदी की पहली विदेश यात्रा

मोहन क्वान्ना ने कहा, ‘यह शिखर सम्मेलन 14 जून को आयोजित किया जाएगा, जहां भारत को आउटरीच देश के रूप में आमंत्रित किया है।’ यह लगातार तीसरे कार्यकाल में पदभार संभालने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी की पहली विदेश यात्रा होगी।

विश्व नेताओं के साथ अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

विदेश सचिव क्वान्ना ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जी7 शिखर सम्मेलन में उपस्थित अन्य विश्व नेताओं के साथ भारत और वैश्विक दक्षिण के लिए महत्वपूर्ण मुद्दों पर बातचीत करने का अवसर मिलेगा।

इटली में महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़ी

इटली के मिलान में कथित तौर पर खालिस्तानी समर्थक तत्वों द्वारा महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़ने के मामले पर विनय क्वान्ना ने कहा कि हमने इसकी रिपोर्ट देखी है। उन्होंने कहा, ‘हमने इसे अधिकारियों के समक्ष उठाया है। प्रतिमा को ठीक कर दिया गया है। विदेश सचिव ने कहा कि महात्मा गांधी की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाए जाने को लेकर इटली के अधिकारियों से बातचीत की। इस मामले में कार्रवाई की गई है।

Source नई दुनिया

Related Articles

Back to top button