खेलदेश-विदेश

प्रधानमंत्री ने पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए भारतीय दल को शुभकामनाएं दीं

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज अपने ‘मन की बात’ कार्यक्रम के संबोधन के दौरान आगामी पेरिस ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय दल को हार्दिक शुभकामनाएं दीं। टोक्यो में भारतीय खिलाड़ियों के सराहनीय प्रदर्शन के बाद उनकी लगन और तैयारी को देखते हुए प्रधानमंत्री ने एक बार फिर वैश्विक मंच पर चमकने की उनकी क्षमताओं पर भरोसा जताया।

प्रधानमंत्री ने कहा, “टोक्यो ओलंपिक के ठीक बाद, हमारे खिलाड़ी पूरे दिल से पेरिस ओलंपिक की तैयारियों में लगे हुए हैं। अगर हम सभी खिलाड़ियों को एक साथ लें, तो उन सभी ने लगभग नौ सौ अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लिया है। यह बहुत बड़ी संख्या है।”

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में देश को कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया जो पहली बार होंगी। उन्होंने कहा, “निशानेबाजी में, हमारे खिलाड़ियों की प्रतिभा सामने आ रही है। टेबल टेनिस में पुरुष और महिला दोनों ही टीमों ने क्वालीफाई किया है। हमारी शूटर बेटियां भी भारतीय शॉटगन टीम का हिस्सा हैं। इस बार हमारी टीम के सदस्य कुश्ती और घुड़सवारी में भी उन श्रेणियों में प्रतिस्पर्धा करेंगे, जिनमें उन्होंने पहले कभी भाग नहीं लिया था। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इस बार खेलों में एक अलग स्तर का उत्साह देखने को मिलेगा।‘’

भारत के पिछले प्रदर्शन को याद करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “कुछ महीने पहले, हमने विश्व पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। हमारे खिलाड़ियों ने शतरंज और बैडमिंटन में भी शानदार प्रदर्शन किया है।”

प्रधानमंत्री ने सभी लोगों से हैशटैग #चीयरफोरभारत का उपयोग करके एथलीटों का उत्साह बढ़ाने का आग्रह करते हुए पेरिस ओलंपिक में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए देश की सामूहिक उम्मीद को भी व्यक्त किया।

उन्होंने यह भी बताया कि आने वाले दिनों में वे पेरिस ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाली भारतीय टीम से मिलेंगे और पूरे देश की ओर से उनका उत्साहवर्धन करेंगे।

मन की बात के 111वें एपिसोड में प्रधानमंत्री का पूरा संबोधन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Related Articles

Back to top button