खेल

सचिन ने फैंस को बनाया अंपायर, वीडियो शेयर कर पूछा- बताएं आउट या नॉट आउट!

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने आज अपने ऑफिशियल टि्वटर अकाउंट पर एक विडियो पोस्ट किया है, जिसमें सचिन ने अपने फैंस से पूछा है कि अगर वह अंपायर होते तो इसे आउट देते या नॉट आउट। दरअसल, तेंदुलकर ने ट्विटर पर 31 सेकंड का एक विडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो में एक बाएं हाथ का बल्लेबाज बोल्ड हो गया है, लेकिन दो स्टंप के बीच रखी एक बेल्स नीचे नहीं गिरी। वीडियों में दिख रहा है कि गेंद बेल्स को बहुत ही मामूली रूप से छूकर गई थी, जिससे बेल्स हिली तो जरूर और उसने अपना स्थान भी छोड़ दिया। लेकिन वह मिडल स्टंप से अलग हो जाने के बावजूद बल्लेबाज के ऑफ स्टंप पर जाकर ठहर गई। यहां से बेल्स एक ही स्टंप पर टिकी रही और नीचे नहीं गिरी।

फील्डिंग टीम ने इस पर अंपायर से आउट की अपील की। इस बीच बल्लेबाजी वाले छोर पर खड़े अंपायर ने बेल्स को एक बार फिर सही किया और मुख्य अंपायर से सलाह-मशविरा कर खिलाड़ी को नॉट आउट दे दिया और खेल को आगे जारी रखने का निर्देश दिया। फील्डिंग टीम के खिलाड़ी अंपायर के इस निर्णय पर हैरान दिखे।

इस विडियो को शेयर करते हुए सचिन ने लिखा, ‘एक दोस्त ने मेरे साथ यह विडियो शेयर किया है। यह बहुत ही असाधारण है।’ सचिन ने आगे अपने फैन्स से ही इस पर राय मांगी है कि अगर वे इस मैच में अंपायर होते तो इस पल पर क्या निर्णय देते? Source अमर उजाला

Related Articles

Back to top button