उत्तर प्रदेश

4 बार सांसद रहे श्याम बिहारी मिश्र का निधन, भतीजे राज्‍यमंत्री की मौत के कुछ घंटों बाद तोड़ा दम

कानपुर: उत्‍तर प्रदेश सरकार में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री हनुमान प्रसाद मिश्र की मौत के बाद उनके चाचा पूर्व सांसद श्याम बिहारी मिश्रा का भी मंगलवार को निधन हो गया। श्याम बिहारी मिश्र को सोमवार की सुबह कानपुर के मधुराज नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था। श्‍माम बि‍हारी म‍िश्रा को दो दिन पहले हार्ट अटैक पड़ा था। वह कोरोना संक्रमित भी थे। इससे पहले आज सुबह ही उनके भतीजे भाजपा नेता हनुमान मिश्रा का लखनऊ के पीजीआई में निधन हुआ था।

भाजपा से चार बार सांसद रहे थे श्‍याम बि‍हारी म‍िश्रा

भारतीय जनता पार्टी से चार बार सांसद रहे श्‍याम बि‍हारी म‍िश्रा भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष के साथ कानपुर गल्ला आढ़तिया संघ के भी अध्यक्ष भी थे। श्याम बिहारी मिश्रा 1991 में पहली बार भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर बिल्हौर लोकसभा क्षेत्र से सांसद बने थे। इसके बाद 1996, 1998, 1999 में लगातार वह सांसद रहे।

दो द‍िन पहले पड़ा था अटैक

जानकारी के मुताबिक, कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमण की वजह से उन्हें इलाज के लिए दिल्ली ले जाया गया था। वहां से लौटने के बाद गुरुवार को उनकी कोरोना जांच एक निजी पैथोलॉजी में कराई गई थी। बीते रविवार को उनकी जांच कराई गई तो पता चला कि दो दिन पहले उन्हें माइनर अटैक पड़ा था। कार्डियोलॉजी में हुई जांच में भी उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उन्हें सोमवार को मधुराज नर्सिंग होम में भर्ती किया गया था। हालांकि, सोमवार शाम को निजी पैथोलॉजी में कराई गई उनकी कोरोना जांच निगेटिव आ गई थी। मंगलवार शाम को उनका निधन हो गया। बता दें, श्याम बिहारी मिश्र के भतीजे उत्तर प्रदेश कोऑपरेटिव यूनियन की प्रबंध समिति के सभापति हनुमान मिश्र का मंगलवार को ही सुबह निधन हो गया। वह लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई में भर्ती थे। वह 9 दिसंबर को ही उत्तर प्रदेश कोऑपरेटिव यूनियन की प्रबंध समिति का चुनाव जीते थे। source: oneindia.com

Related Articles

Back to top button