मनोरंजन

Maharashtra SSC result 2017: इस एक्ट्रेस ने फर्स्ट डिविजन से पास की 10वीं

मराठी ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘सैराट’ में अपने किरदार के लिए 2015 के राष्ट्रीय पुरस्कारों में विशेष उल्लेख (स्पेशल मेंशन) हासिल करने वाली प्रेरणा एम. राजगुरु उर्फ रिंकू ने 66.40 फीसदी अंकों के साथ दसवीं की परीक्षा में पास हो गई हैं।

फिल्म इंडस्ट्री में फेमस 17 साल की रिंकू ने मंगलवार को जारी हुए महाराष्ट्र के 10वीं रिजल्ट में हिंदी में (87) मराठी में (83) और अंग्रेजी में (59) अंक हासिल किए हैं।

उन्होंने महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद के पुणे मंडल से विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी में (42), गणित में (48) और समाज शास्त्र में (5) अंक हासिल किए हैं।

9वीं क्लास में रिंकू के 81.6 फीसदी मार्क्स आए थे। साल 2017 में जब रिंकू परिक्षा देने गई थीं, तब केंद्र प्रमुख मंजुषा जैन ने फूल देकर उनका स्वागत किया था।

PM मोदी ने की अक्षय की फिल्म ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ की तारीफ, जानें क्या कहा

बता दें कि ‘सैराट’ फिल्म हिट होने के बाद रिंकू को स्कूल छोड़ना पड़ा था। दरअसल, फिल्म के बाद रिंकू जब स्कूल गईं तो उन्हें देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी थी, जिस वजह से रिंकू ने स्कूल छोड़ दिया था। उसके बाद 17 नंबर का फॉर्म (प्राइवेट स्टूडेंट्स के लिए) भरकर दसवीं की परीक्षा देने का फैसला किया था।

Related Articles

Back to top button