देश-विदेश

TMC बीरभूम जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल को 30 अप्रैल तक नजरबंद करने के निर्देश

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में टीएमसी बीरभूम जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल को 30 अप्रैल तक के लिए नजरबंद करने का निर्देश दिया गया है। बता दें कि पश्चिम बंगाल में कल चौथे चरण के लिए मतदान डाला जाएगा। बताया जा रहा है कि मतदान अधिकारियों ने एक स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए डब्ल्यूबी सीईओ से अनुब्रत की गिरफ्तारी का अनुरोध किया था। जिसके बाद अब वो 30 अप्रैल तक नजरबंद रहेंगे।

बता दें कि पिछले चरण के चुनाव के दौरान खासकर पश्चिम बंगाल के कुछ पोलिंग बूथों पर बम फेके जाने और विरोधी कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट का मामला भी सामने आया था। जिसके बाद चुनाव आयोग राज्य में निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए हर संभव कोशिश कर रहा है। इन्हीं सब पिछली घटनाओं को देखते हुए राज्य के मतदान अधिकारियों ने डब्ल्यूबी सीईओ से अनुब्रत मंडल की गिरफ्तारी का अनुरोध किया था।

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए सोमवार को 9 राज्यों की 71 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। इस चरण के चुनाव में पश्चिम बंगल की 8 सीटें शामिल हैं जहां वोटिंग होनी है। इसके अलावा महाराष्ट्र की 17, उत्तर प्रदेश की 13, राजस्थान की 13, ओडिशा की 6, मध्य प्रदेश की 6, बिहार की 5, झारखंड की 3 और जम्मू कश्मीर की 1 सीट शामिल है।

इधर बीजेपी ने भी शुक्रवार को ममता बनर्जी को घेरते हुए कहा कि लोकसभा चुनावों के दौरान बड़ी संख्या में केंद्रीय बलों की तैनाती के बाद भी टीएमसी के कार्यकर्ता बैखला गए हैं और बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लगातार हमले कर रहे हैं। बीजेपी कार्यलय के सामने तोड़फोड़ मचा रहे हैं। source: oneindia

Related Articles

Back to top button