उत्तराखंड विकास खण्डउत्तराखंड समाचार

यातायात व्यवस्थित करने के लिए सुरक्षा गार्ड तैनात करें

देहरादून। जिलाधिकारी एस.ए मुरूगेशन एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती द्वारा जनपद में भीड़-भाड़ वाले स्थानों में संचालित हो रही विदेशी मदिरा की दुकानों पर ग्राहकों द्वारा अपने वाहन सड़क पर खड़ा करने के कारण यातायात बाधित हो जाता है जिससे अक्सर दुर्घटना की सम्भावना बनी रहती है इसके लिए उन्होने जिला आबकारी अधिकारी को निर्देश दिये हैं कि ऐसे स्थानों को चिन्हित करते हुए इन क्षेत्रों में यातायात व्यवस्थित करने के लिए सुरक्षा गार्ड तैनात किये जायें।
जिलाधिकारी ने आबकारी अधिकारी से जानकारी प्राप्त की गयी कि जनपद में कौन से स्थान ऐसे हैं जिन पर शराब की दुकान में सबसे अधिक भीड़-भाड़ होती है जिससे उन स्थानों पर यातायात प्रभावित हाने के कारण आमजनमानस को जाम की समस्या से जूझना पड़ता है। जिसके लिए उन्होने ऐसे स्थान चिन्हित करने को कहा। जिला आबकारी अधिकारी ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि जनपद के घण्टाघर स्थित शराब की दुकान, न्यू एम्पायर सिनेमा के पास तथा आरटीओ आफिस के पास, आराघर चैक, बिन्दाल पुल, जी.एम.एस रोड, प्रेमनगर तथा डोईवाला को चिन्हित किया गया। जिलाधिकारी ने चिन्हित किये गये स्थानों पर यातायात बाधित न हो इसके लिए सुरक्षा गार्ड लगाने के निर्देश दिये हैं। उन्होने कहा कि इन क्षेत्रों में दोपहर 1 बजे ये रात्रि 9 बजे तक तथा अवकाश कि दिनों में प्रात: 10 बजे से रात्रि 10 बजे तक यातायात व्यवस्था हेतु सुरक्षा गार्ड तैनात रहेंगे।
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने जिला आबकारी अधिकारी को निर्देश दिये हैं कि उनके द्वारा जो भी सुरक्षा गार्ड लगाया जायेगा उनकी सूची उन्हे उपलब्ध कराते हुए उन्हे यातायात के नियमों के बारें में प्रशिक्षण दिया जायेगा, ताकि वह चिन्हित स्थानों पर यातायात व्यवस्थित करने में पुलिस की मदद कर सकें। बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन अरविन्द पाण्डेय, जिला आबकारी अधिकारी मनोज कुमार उपाध्याय, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी कलैक्टेऊट महावीर चमोली सहित सम्बन्धित विदेशी मदिरा के दुकानदार मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button