देश-विदेश

इमरान खान को बड़ा झटका, निकाय चुनाव में हारने के बाद पार्टी के सांगठनिक ढांचे को किया भंग

पाकिस्तान में इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) को बड़ा झटका लगा है।खैबर पख्तूनख्वा में स्थानीय निकाय चुनावों में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है। पीटीआइ की करारी हार के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के लिए एक नया संगठनात्मक ढांचा बनाया है। अपनी पार्टी के भीतर सभी पिछले निकायों को भंग कर दिया है। पाकिस्तान के डान अखबार के मुताबिक देश के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने आज अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए इस बात की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि योजना मंत्री असद उमर को महासचिव चुना गया है।

इसके अलावा कई अन्य लोगों को विभिन्न प्रांतीय डिवीजनों के अध्यक्ष के रूप में नामित किया गया है। इनमें खैबर पख्तूनख्वा के लिए रक्षा मंत्री परवेज खट्टक, सिंध के लिए समुद्री मामलों के मंत्री अली जैदी, बलूचिस्तान के लिए नेशनल असेंबली के डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी, पंजाब के शिक्षा मंत्री शफकत महमूद और दक्षिण पंजाब के उद्योग और उत्पादन मंत्री खुसरो बख्तियार शामिल हैं।

नेताओं के करीबियों को दी गई पार्टी की टिकट

चौधरी ने शुक्रवार को कहा कि सत्ताधारी दल ने अपने सांगठनिक ढांचे को भंग करने का फैसला किया है। जियो टीवी ने चौधरी के हवाले से बताया कि चूंकि पार्टी टिकट निष्पक्षता और योग्यता के सिद्धांतों के खिलाफ भाई-भतीजावाद के आधार पर वितरित किए गए थे। इसलिए प्रधानमंत्री इमरान खान इन सब चीजों को लेकर बहुत परेशान हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी ने प्रांत में स्थानीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए रणनीति तैयार करने के लिए एक नई संवैधानिक समिति बनाने का फैसला किया है। चुनाव के नतीजों के बारे में बोलते हुए मंत्री ने कहा कि उन्हें शिकायतें मिली हैं कि प्रांत में हाल ही में हुए एलजी चुनावों के टिकट पार्टी सदस्यों के परिवारों के बीच वितरित किए गए थे।

Related Articles

Back to top button