अपराध

दूसरे चरण में 190 चिह्नित स्थानों से हटेगा अतिक्रमण

देहरादून: दून के मुख्य मार्गो व लिंक मार्गो पर मौजूद अतिक्रमण को चिह्नित करने के बाद प्रशासन ने इन्हें हटाने के लिए कमर कस ली है। अतिक्रमण के खिलाफ अभियान के दूसरे चरण में सबसे पहले मुख्य मार्गो पर मौजूद बड़े अतिक्रमणों पर बुलडोजर चलेगा। अभियान सितंबर के दूसरे पखवाड़े में शुरू करने की योजना है। इससे पहले लोगों से खुद अतिक्रमण हटाने की अपील की जाएगी।

शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने दून की सड़कों से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही को अपनी प्राथमिकता में रखा है। इसी के तहत शहर में अवैध अतिक्रमण का चिह्नीकरण हुआ है। एक सप्ताह तक चले चिह्नीकरण अभियान में करीब 500 छोटे-बड़े अतिक्रमण चिह्नित किए गए। इसमें से ट्रैफिक प्रभावित करने वाले और मुख्य मार्गो के अतिक्रमण को प्रथम चरण में हटाने की तैयारी है। इसके तहत हरिद्वार रोड और कोर्ट रोड पर करीब 190 अतिक्रमण पर बुलडोजर चलेगा। इसके लिए प्रशासन के अधिकारियों की शहरी विकास मंत्री के साथ फाइनल बैठक प्रस्तावित है। इसके बाद अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। प्रशासनिक स्तर पर इसके लिए अंदरखाने तैयारी चल रही है। जल्द मंत्री इस मामले में फाइनल बैठक लेंगे।

यहां से हटेगा अतिक्रमण

-प्रिंस चौक से सीएमआइ तक, 52

-सीएमआइ से अग्रवाल बेकर्स तक, 61

-अग्रवाल बेकर्स से रिस्पना तक, 38

-हरिद्वार रोड से कोर्ट रोड तक, 39

————————–

लोगों से पहले खुद अतिक्रमण हटाने को कहा गया है। आपत्तियों को लोक निर्माण विभाग स्वयं निस्तारित करेगा। इसके बाद अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button