उत्तर प्रदेश

दैनिक जागरण समाचार पत्र समूह द्वारा चयनित 11 प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को प्रखर छात्रवृत्ति प्रदान कर सम्मानित करते हुएः मुख्यमंत्री

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने शास्त्री भवन में दैनिक जागरण समाचार पत्र समूह द्वारा ‘प्रखर योजना’ के अन्तर्गत चयनित

11 प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को प्रखर छात्रवृत्ति प्रदान कर सम्मानित किया। विद्यार्थियों का चयन दैनिक जागरण समाचार पत्र समूह द्वारा वर्ष 2017 की 12वीं की बोर्ड परीक्षा में सर्वोच्च अंकों से उत्तीर्ण करने वाले समाचार पत्र वितरकों के मेधावी बच्चों में से किया गया है। समाचार पत्र समूह द्वारा अपने सामाजिक सरोकारों के दृष्टिगत समाचार पत्र वितरकों (कर्मयोगी-अविराम अचूक) के मेधावी बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए ‘प्रखर योजना’ का संचालन किया जा रहा है।

इस अवसर पर सम्मानित विद्यार्थियों को बधाई देते हुए मुख्यमंत्री जी ने समाचार पत्र समूह द्वारा समाचार पत्र वितरकों के मेधावी बच्चों को सम्मानित करने की पहल की सराहना की। उन्होंने कहा कि सम्मानित बच्चों में उत्तर प्रदेश सहित देश के अन्य राज्यों के बच्चे भी शामिल हैं। यह बच्चे देश की प्रतिभा है। इनकी क्षमता, परिश्रम, प्रतिभा का लाभ भविष्य में देश को मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा विगत वर्ष बोर्ड की परीक्षाओं की मेरिट के टाॅप 10 विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया था। इस वर्ष प्रदेश की मेरिट के साथ ही, जनपद की मेरिट के भी टाॅप 10 विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया है।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि दैनिक जागरण एक सफल समाचार पत्र समूह है। सफलता टीम वर्क पर निर्भर करती है। समाचार पत्र की सफलता में रिपोर्टिंग तथा सम्पादन की भांति ही सम-विषम परिस्थितियों में समाचार पत्र को आमजन तक पहुंचाने वाले समाचार पत्र वितरक की भी महत्वपूर्ण भूमिका है। सफलता के श्रेय में टीम के प्रत्येक सदस्य की भागीदारी के लिए दैनिक जागरण की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री जी ने कहा कि समूह से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति के लिए पारिवारिक भाव, इसे समाचार पत्र की सफलता का आधार है।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि मीडिया की सफलता में विश्वसनीयता तथा गुणवत्ता की महत्वपूर्ण भूमिका है। गुणवत्ता और विश्वसनीयता से प्रिंट मीडिया ने विजुअल मीडिया की चुनौती का सामना किया था। वर्तमान में सोशल मीडिया तेजी से आगे बढ़ रहा है। स्मार्टफोन के सहारे प्रत्येक व्यक्ति हर क्षण की खबर पर नजर रखता है। ऐसे में गुणवत्ता और विश्वसनीयता बनाए रखने वाला मीडिया ही आगे बढ़ेगा और सफल होगा।

मुख्यमंत्री जी द्वारा इस मौके पर श्री गौरव सिंह बिष्ट (लखनऊ), सुश्री निशा साहू (इलाहाबाद), सुश्री स्नेहा रावत (मुरादाबाद), श्री आर्यन पाल (कानपुर), श्री भावुक ढींगरा (लुधियाना), श्री सत्यम जायसवाल (कानपुर), सुश्री अलका विश्वकर्मा (वाराणसी), श्री आशीष शुक्ला (कानपुर), श्री अर्पित सिंह (लखनऊ), सुश्री संजना रानी (पानीपत), श्री शीतल गुप्ता (गोरखपुर) को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर जागरण प्रकाशन के निदेशक श्री सुनील गुप्ता, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट श्री दीपक पाण्डेय, अपर मुख्य सचिव सूचना श्री अवनीश कुमार अवस्थी, अन्य वरिष्ठ अधिकारी तथा सम्मानित विद्यार्थियों के माता-पिता उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button