उत्तराखंड समाचार

मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की

देहरादून : मानदेय में इजाफा समेत अन्य मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने धरना-प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद सीएम आवास कूच करते वक्त कार्यकर्ताओं की पुलिस से धक्का-मुक्की भी हुई। जिससे गुस्साई कार्यकर्ताओं ने डेढ़ घंटे तक सचिवालय के पास सड़क पर धरना देते हुए एसडीएम के मार्फत सरकार को चेतावनी पत्र भेजा।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सेविका व मिनी कर्मचारी संगठन मानदेय को लेकर पिछले कई दिनों से आंदोलनरत हैं। मंगलवार को परेड ग्राउंड स्थित धरना स्थल पर सभा करने के बाद कार्यकर्ताओं ने दोपहर बाद सीएम आवास कूच किया। इस दौरान भारी फोर्स और कनक चौक के पास बैरियर पर पुलिस ने रोक दिया। यहां बैरियर को तोड़ते हुए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सचिवालय के पास पहुंची, लेकिन यहां भारी पुलिस फोर्स ने उन्हें बैरीकेडिंग पर रोक दिया।

गुस्साई कार्यकर्ताओं ने सड़क पर ही करीब डेढ़ घंटे तक धरना दिया। इस दौरान किसी जनप्रतिनिधि और सरकार के प्रतिनिधि ने सुध न लेने पर राज्य व केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। संगठन की अध्यक्ष रेखा नेगी ने कहा कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होती आंदोलन जारी रहेगा। इस दौरान एसडीएम मीनाक्षी पटवाल ने मौके पर पहुंच कर कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास किया। जिस पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में कार्यकर्ताओं ने कहा कि मतदान कार्यक्रम में बीएलओ का पूरी तरह से बहिष्कार किया जाएगा। इधर, उत्तरांचल आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की प्रदेश महामंत्री सुशीला खत्री ने निर्वाचन ड्यूटी नौ से 12 व 12 से दो बजे तक कराने की मांग डीएम से की है। उन्हेंने कहा कि तीन से पांच बजे की बीएलओ ड्यूटी को हटाकर उक्त नए समय में लगाई जाए।

Related Articles

Back to top button