उत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री ने शेष कार्यों को युद्धस्तर पर अभियान चलाकर समय से पूरा कराने के निर्देश दिये

लखनऊआगामी 21, 22 व 23 जनवरी, 2019 को वाराणसी में आयोजित होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम के अब तक की तैयारियों पर संतोष व्यक्त करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि शेष कार्यों को युद्धस्तर पर अभियान चलाकर समय से पूरा कराया जाए। इसमें किसी भी स्तर पर कोताही न बरती जाए।

मुख्यमंत्री जी ने यह निर्देश आज जनपद वाराणसी के भ्रमण के दौरान आगामी 21, 22 व 23 जनवरी को वाराणसी में आयोजित होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के उपरान्त दिये। उन्होंने बड़ालालपुर स्थित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल में आयोजित होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करने के साथ-साथ बड़ालालपुर स्टेडियम एवं ऐड़े में बन रहे टेंट सिटी का भी निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता को मार्ग के नाला निर्माण का कार्य 15 दिन के अंदर प्रत्येक दशा में पूर्ण किए जाने के साथ ही सड़कों को पर्याप्त रूप से चैड़ीकरण कराए जाने के निर्देश दिये। उन्होंने प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम के दौरान पूरे शहर की चाक-चैबंद सफाई व्यवस्था के साथ-साथ आकर्षक सजावट सुनिश्चित कराए जाने पर भी विशेष जोर दिया।

मुख्यमंत्री जी ने गंगा घाटों पर सफाई व्यवस्था के साथ-साथ घाटों के आसपास भी पर्याप्त सफाई सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान उन्होंने शहर की यातायात व्यवस्था के अलावा कार्यक्रम स्थलों पर पार्किंग स्थल आदि को भी सुचारू रूप से सुनिश्चित कराए जाने पर विशेष जोर दिया।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि काशी का आतिथ्य पूरी दुनिया में जाना जाता है। अतः काशी आने वाले प्रवासी भारतीयों का इस प्रकार स्वागत होना चाहिए कि वे काशी से एक नई स्मृति एवं अनुभव को संजो कर अपने देश वापस जाएं।

निरीक्षण के दौरान कमिश्नर श्री दीपक अग्रवाल ने मुख्यमंत्री जी को प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम की अब तक की तैयारियों के बारे में विस्तार से अवगत कराते हुए आश्वस्त किया कि सभी तैयारी शासन की मंशा के अनुरूप समय से पूर्ण करा ली जाएंगी।

निरीक्षण के दौरान उत्तर प्रदेश के विधि-न्याय, युवा कल्याण, खेलकूद एवं सूचना राज्य मंत्री डॉ0 नीलकंठ तिवारी, अपर मुख्य सचिव सूचना एवं पर्यटन श्री अवनीश कुमार अवस्थी सहित जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button