उत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री विद्युत चोरी रोकने व इसमें लिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए

लखनऊउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने यहां लोक भवन में ग्रीष्म ऋतु में रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति बनाए रखने के सम्बन्ध में बैठक की। उन्होंने विद्युत विभाग को निर्देश दिए कि गर्मी में तय रोस्टर के अनुसार प्रदेश के सभी जनपदों में विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। उन्होंने विद्युत चोरी रोकने के निर्देश देते हुए इसमें लिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा। उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में लाइन लाॅसेज 10 प्रतिशत से कम आ जाएं, उन क्षेत्रों में 24 घण्टे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।

मुख्यमंत्री जी ने वर्ष 2018-19 के लिए निजी नलकूपों के ऊर्जीकरण के लिए प्राप्त 60 हजार 411 आवेदनों के निस्तारण के लिए आवश्यक 300 करोड़ रुपए की धनराशि की व्यवस्था मण्डी परिषद से करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिला मुख्यालयों में 24 घण्टे, तहसीलों में 20 घण्टे तथा गांवों में 18 घण्टे विद्युत आपूर्ति हर हाल में सुनिश्चित की जाए। इस सम्बन्ध में पूर्व में निर्देश दिए जा चुके हैं। उन्होंने विद्युत देयों के बकायेदार विभागों से भुगतान लिए जाने के सम्बन्ध में आवश्यक कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए।

इस अवसर पर मुख्य सचिव डाॅ0 अनूप चन्द्र पाण्डेय, अपर मुख्य सचिव वित्त श्री संजीव कुमार मित्तल, प्रमुख सचिव ऊर्जा श्री आलोक कुमार, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री श्री एस0पी0 गोयल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button