खेल

300वां वनडे खेलेंगे युवराज, बोले- ‘जिंदगी बच गयी हमारी, वो सबसे बड़ी बात है’

डिफेंडिंग चैंपियन टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है और खिताब बचाने से महज दो कदम दूर है। 15 जून को बर्मिंघम में बांग्लादेश के खिलाफ इंडिया के दूसरे सेमीफाइनल में युवराज सिंह अपने करियर का 300वां वनडे अंतरराष्ट्रीय खेलने उतरेंगे।

अपने करियर का 300वां वनडे अंतरराष्ट्रीय खेलने जा रहे युवराज सिंह से जब यह पूछा गया कि क्या उनको कोई मलाल है तो उन्होंने कहा, सर जिंदगी बच गयी हमारी, वो सबसे बड़ी बात है।

यह सवाल उनके टेस्ट रिकॉर्ड के बारे में पूछने के लिये था जो इतना शानदार नहीं है लेकिन इस 300 से ज्यादा प्रेस कांफ्रेंस के अनुभवी को पता चल गया था कि इस सवाल का संदर्भ क्या है। बांग्लादेश के खिलाफ आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल से पहले युवराज किसी भी नकारात्मकता से दूर रहना चाहते हैं।

युवराज 2019 विश्व कप खेलना चाहते हैं, उन्होंने यह स्पष्ट करते हुए कहा, मैं जब अच्छी स्थिति में हूं तो मैं पछतावों के बारे में बात नहीं करना चाहता। मैं अच्छा खेल रहा हूं और कुछ और साल ऐसा करना जारी रखना चाहूंगा। जब तक मैं प्रदर्शन कर रहा हूं, तब तक खेलना चाहूंगा।

बायें हाथ के इस क्रिकेटर ने कहा कि भारतीय जर्सी हासिल करना भले ही इतना मुश्किल नहीं हो लेकिन 17 सालों तक इसे पहनने के लिए आत्मविश्वास और अलग स्तर के दढ़निश्चय की जरुरत होती है। उन्होंने कहा, भारत के खेलना इतना मुश्किल नहीं है लेकिन इसे बरकरार रखना काफी कठिन है। आपके पास दढ़निश्चय और आत्मविश्वास होना चाहिए, वही अहम है।

युवराज ने कहा, जब चीजें अच्छी नहीं चल रही होती तो लोगों की काफी राय होती हैं और आपको खुद पर भरोसा रखना चाहिए कि यह सिर्फ समय की बात है और आप दोबारा ऐसा कर सकते हो।

Related Articles

Back to top button