उत्तराखंड समाचार

राज्य सरकार एवं उत्तराखण्ड होटल एसोशिएशन के मध्य एम ओ यू हस्ताक्षर के समय कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा

प्रदेश के युवाओं को बेहतर कौशल एवं रोजगार देने के उद्देश्य से विधानसभा स्थित कक्ष में सेवायोजन एवं कौशल विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा की उपस्थिति में उत्तराखण्ड होटल एसोसिएशन एवं विभागीय अधिकारियों के मध्य एमओयू पर हस्ताक्षर किये गये।

मंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड होटल एसोसिएशन के साथ हसताक्षरित एमओयू के माध्यम से विभाग द्वारा संचालित विभिन्न कौशल विकास कार्यक्रमों के माध्यम से जुड़े युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। विभाग द्वारा प्रशिक्षित युवाओं की जानकारी उत्तराखण्ड होटल एसोसिएशन के साथ साझा की जायेगी। एसोसिएशन प्रतिभा के आधार पर युवाओं को रोजगार के अवसर देंगे।

मंत्री ने कहा कि एसोसिएशन द्वारा चयनित युवाओं को न्यूनतम छः माह की रोजगार गारंटी दी जायेगी तथा रोजगार के छः माह बाद संबंधित होटल नियोक्ता और कार्मिक के मध्य संबंधों के आधार पर रोजगार की प्रकृति निर्भर करेगी।

मंत्री ने कहा कि हमारा लक्ष्य प्रशिक्षित युवाओं को विभिन्न प्रकार के रोजगार प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड के युवा देश के विभिन्न होटल व्यवसाय में कार्यरत हैं हमारा यह प्रयास है कि प्रदेश के युवा अपने प्रदेश में रहकर रोजगार प्राप्त कर सकें इससे पलायन पर भी अंकुश लगेगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड होटल एसोसिएशन के साथ हस्ताक्षर किये गये  एमओयू के माध्यम से होटलों में कार्यरत युवाओं को एक न्यूनतम वेतनमान दिया जायेगा। बैठक में सेवायोजन एवं कौशल विकास सचिव विजय कुमार यादव तथा उत्तराखण्ड होटल एसोसिएशन के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button