उत्तर प्रदेश

भीषण गर्मी से बच्चों को मिलेगी राहत, डीएम लखनऊ ने स्कूलों का समय बदलने का दिया निर्देश

लखनऊ: मौसम के तापमान से लगातार भीषण गर्मी झेल रहे राजधानी लखनऊ के स्कूली बच्चों को जिला प्रशासन ने बड़ी राहत दी है। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि मौसम विभाग द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार गर्मी के प्रकोप से जल्द राहत मिलने के आसार नहीं हैं इसलिए सभी सरकारी और समस्त बोर्ड के सभी प्राइवेट व एडेड विद्यालयों के समय में बदलाव किया जा रहा है।

मंगलवार 30 अप्रैल से कक्षा 10 तक के बच्चों की छुट्टी दोपहर 12 बजे तक करने और कक्षा 11 व 12 के बच्चों की छुट्टी दोपहर एक बजे तक करने का निर्देश दिया गया है।

जिलाधिकारी ने बताया कि सरकारी स्कूल कालेजों में इस दौरान 10वीं कक्षा तक स्कूल लगने का समय सुबह 7.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक रहेगा जबकि निजी व एडेड स्कूल संचालकों को स्कूल लगने का समय स्वयं निर्धारित करने लेकिन कक्षा 10 तक की छुट्टी अनिवार्य तौर से दोपहर 12 बजे और कक्षा 11 व 12 की छु्ट्टी दोपहर एक बजे तक करने को कहा गया है।

उन्होंने कहा कि ग्रीष्मकालीन अवकाश तक सभी स्कूल कालेजों में संचालन की समय सारिणी इसी निर्देश के अनुसार रहेगी। इसमें किसी भी तरह की अनदेखी बरतने वाले स्कूल संचालकों के खिलाफ प्रशासन सख्त दंडात्मक कार्रवाई करेगा।

Related Articles

Back to top button