उत्तर प्रदेश

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के दिखाये रास्ते पर चलेगी कांग्रेस: अजय कुमार लल्लू

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू ने कहा है कि उ0प्र0 में जिस तरह से भाजपा की सरकार ने सीएए/एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे प्रदेशवासियेां पर अत्याचार किया वह बहुत ही निन्दा का विषय है। पूरे प्रदेश में आज सरकारी अराजकता है। जिसके अन्तर्गत सरकार अत्याचारी और शोषणकर्ता हो गयी है। समूचे प्रदेश में हुए इन प्रदर्शनों में पुलिस की गोली से 18 नागरिकों की मृत्यु हुई, 889 लोग गिरफ्तार हुए, 5 हजार से अधिक हिरासत में लिए गए एवं 135 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं।
श्री अजय कुमार लल्लू ने कहा कि इसी क्रम में कांग्रेस महासचिव एवं प्रभारी उ0प्र0 श्रीमती प्रियंका गांधी जी स्वयं प्रत्येक घटनाक्रम पर बारीकी से नजर बनाए हुए हैं और साथही दिन-प्रतिदिन हर घटनाक्रम की जानकारी प्रदेश कांग्रेस कमेटी से ले रही हैं।
स्वयं श्रीमती प्रियंका गांधी जी ने बिजनौर जिले का दौरा किया और पुलिस कार्यवाही में मारे गये युवकों के पीड़ित परिवारों से मुलाकात की।
राजघाट पर कांग्रेस पार्टी द्वारा आयोजित संविधान बचाओ सत्याग्रह में श्रीमती प्रियंका गांधी जी ने उ0प्र0 के पीड़ित परिवारों की आवाज उठाते हुए कहा कि ‘‘ बिजनौर के 22 साल के बच्चे अनस के नाम जो अपने परिवार के लिए काॅफी की मशीन चलाता था, कमाता था जिसकी कुछ समय पहले ही शादी हुई थी, वहां के 21 वर्षीय सुलेमान के नाम जो यूपीएससी की तैयारी कर रहा था बच्चों को ट्यूशन पढ़ाता था जिसकी मां ने मुझसे कल शाम को आंसू भरी आंखों से कहा कि मेरा बेटा मेरे वतन के लिए शहीद हुआ है, उन सब बच्चों के नाम जो इस आन्देालन में शहीद हुए हैं, बिजनौर के ओमराज सैनी के नाम जिसका परिवार और 5 बच्चे अभी भी उनका घर पर इन्तजार करे हैं जो अस्पताल में घायल हैं उन सबके नाम पर हम सब संकल्प करें कि हम इस संविधान की रक्षा करेंगे और नष्ट नहीं होने देंगे।’’
श्री अजय कुमार लल्लू जी ने कहा कि श्रीमती प्रियंका गांधी जी श्री राहुल गांधी जी मेरठ भी पीड़ित परिवारांे से मिलने जा रहे थे परन्तु इस गैर लोकतांत्रिक सरकार ने निरंकुश तरीके से मेरठ में पीड़ित परिवारों से दोनों ही नेताओं को मिलने नहीं दिया। उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में गोरखपुर में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष स्वयं, प्रदेश कांग्रेस के महासचिव श्री विश्वविजय सिंह एवं श्री मनोज यादव के साथ पीड़ित परिवारों से मिलने पहुंचे और उनका दुःखदर्द बांटा।
वाराणसी में प्रदेश उपाध्यक्ष श्री वीरेन्द्र चैधरी, वरिष्ठ नेता श्री अजय राय और सेवादल के प्रान्तीय मुख्य संगठक डा0 प्रमोद पाण्डेय पीड़ित परिवारों से मिले। लखनऊ में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू, कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता श्रीमती आराधना मिश्रा‘मोना’, राष्ट्रीय सचिव श्री सचिन नाईक, श्री मारूफ खान, डा0 हिलाल अहमद, श्री मुकेश सिंह चैहान पीड़ित परिवारों से मिले और साथ ही जेल जाकर जेल में पीड़ितों से मुलाकात की। कानपुर में विधायक श्री सोहेल अंसारी, प्रदेश महासचिव श्री योगेश दीक्षित, सचिव श्री कनिष्क पाण्डेय, भदोही में प्रदेश सचिव श्री विवेकानन्द पाठक, फिरोजाबाद में प्रदेश महासचिव श्री योगेश दीक्षित, श्री अमित सिंह एवं जिलाध्यक्ष, मुजफ्फरनर में प्रदेश उपाध्यक्ष श्री पंकज मलिक, श्री हरेन्द्र मलिक पूर्व सांसद, सम्भल में पूर्व विधायक श्री यूसुफ अली तुर्क और प्रदेश सचिव श्री सचिन चैधरी, अलीगढ़ में राष्ट्रीय सचिव श्री विवेक बन्सल, रामपुर में पूर्व सांसद बेगम नूर बानो एवं राष्ट्रीय सचिव श्री संजय कपूर पीड़ित परिवारों से मिले।
प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू जी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी संकल्पित है कि जहां भी प्रदेश में अन्याय होगा वहां पर पीड़ितों की आवाज बनने का काम करेगी और संविधान को बचाने के दायित्व का निर्वहन करेगी। साथ ही प्रदेशवासियों से कांग्रेस पार्टी अपील करती है कि प्रदेश सरकार के विरूद्ध सत्याग्रह के जरिए अहिंसक तरीकों से बात उठायें। कांग्रेस पार्टी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के बताए रास्ते पर चलने के लिए संकल्पित है।

Related Articles

Back to top button