देश-विदेश

Corona In Delhi: दिल्ली में 600 पार हुए कोरोना के सक्रिय मरीज, बीते 24 घंटे में एक संक्रमित ने तोड़ा दम

दिल्ली में एक बार फिर कोरोना के सक्रिय मामले 600 का आंकड़ा पार कर चुके हैं। रविवार को स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी है कि बीते एक दिन में 141 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं इस दौरान 113 मरीजों को ही छुट्टी मिल पाई। इसके अलावा कोरोना संक्रमण की चपेट में आए मरीजों में से एक की उपचार के दौरान मौत भी हुई। बीते एक दिन में विभाग ने 10,939 नमूनों की जांच कराई थी जिनमें दैनिक संक्रमण दर 1.29 फीसदी दर्ज की गई।

बहरहाल राजधानी में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 18,66,243 हुई जिनमें 18,39,478 रोगी ठीक हुए लेकिन 26,157 मरीजों की अब तक कोरोना संक्रमण से दिल्ली में मौत हुई है। विभाग के अनुसार दिल्ली में कुल कोरोना सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 608 हुई है। इनके अलावा कंटेनमेंट जोन भी बढ़कर 763 तक पहुंच गए हैं। ओमिक्रॉन की लहर गुजरने के बाद पहली बार कंटेनमेंट जोन और सक्रिय मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है।

विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण के मामलों के साथ साथ होम आइसोलेशन के मामले भी बढ़े हैं। अभी 450 कोरोना मरीज अपने घरों में आइसोलेशन में हैं। वहीं 17 मरीजों का उपचार अस्पतालों में चल रहा है। इनके अलावा अस्पतालों में 32 संदिग्ध मरीज भी भर्ती हैं जिनकी जांच रिपोर्ट आने का इंतजार है। उन्होंने बताया कि अस्पतालों में भर्ती मरीजों में से सात आईसीयू और छह रोगी ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। इन रोगियों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Related Articles

Back to top button