Monday , August 19 2019

जोकोविच को हरा नडाल नौवीं बार इटालियन ओपन चैंपियन

रोम: गत चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल ने विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच को रोमांचक फाइनल मुकाबले में 6-0, 4-6, 6-1 से हराकर करियर में नौवीं बार इटालियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है।

नडाल का यह रोम में रिकार्ड नौवां खिताब है जबकि ओवरऑल 34वां मास्टर्स खिताब है। यह पहला मौका था जब दोनों खिलाड़यिों के बीच पहला सेट 6-0 पर समाप्त हुआ जिसे स्पेनिश खिलाड़ी ने जीता। हालांकि दूसरे सेट में जोकोविच ने जबरदस्त वापसी कर ली और नडाल की सर्विस ब्रेक करते हुये स्कोर 5-4 पहुुंचा दिया। सर्बियाई खिलाड़ी ने फिर 6-4 से सेट जीता और मुकाबला 1-1 की बराबरी पर आ गया।

विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी ने लेकिन वापसी की और निर्णायक सेट जीतकर खिताब अपने नाम कर लिया। हालांकि तीसरे सेट में जोकोविच ने बहुत संघर्ष नहीं किया और अपनी सर्विस गंवा दी, वह इससे इतने नाराा दिखे की अपना रैकेट ामीन पर पटककर तोड़ दिया।

नडाल ने जीत के बाद कहा,”मेरे लिये यहां आना हमेशा सम्मान की बात होती है। मुझे आज भी याद है जब मैं 2005 में यहां आया था। यहां वापिस आना और इतने वर्षाें बाद भी ट्रॉफी जीतना कमाल का अहसास है। मेरे लिये यह सप्ताह आसान नहीं रहा है।” नडाल अब 26 मई से रिकार्ड 12वीं बार फ्रेंच ओपन खिताब के लिये उतरेंगे।

मोंटे कार्लाे, बार्सिलोना और मैड्रिड के सेमीफाइनल में हारने के बाद नडाल फिर से रोलां गैरों में ऊंचे मनोबल के साथ उतरेंगे। यह नडाल का 81वीं टूर्नामेंट खिताब भी है और मास्टर्स 1000 सीरीज में उन्होंने जोकोविच के खिलाफ 34-33 से बढ़त बना ली है। एजेंसी

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com