देश-विदेश

बेटी के शव को कंधे पर रखकर 10 km चला बाप, 7 साल की मासूम को नहीं मिली एंबुलेंस

छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले का एक वीडियो इन दिनों जमकर वायरल हो रहा है. दरअसल इस वीडियो में एक पिता अपनी बेटी का शव कंधे पर ले जाते हुए दिख रहे हैं. अब छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने इस वीडियो के जांच के आदेश दिए है.

अधिकारियों की माने तो बीते शुक्रवार को लखनपुर गांव स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सुबह एक बच्ची की मौत हो गई और एंबुलेंस से वहां तक पहुंचने से पहले बच्ची के पिता उसका का शव ले गए. उन्होंने बताया कि जिस बच्ची की मौत हुई उसका नाम सुरेखा था. वह अमदला गांव के रहने वाली है. सुबह उसके पिता ईश्वर दास अपनी बीमार बेटी को लेकर लखनपुर सीएचसी लाए थे.

ऑक्सीजन लेवल कम होने से मौत

अधिकारियों ने कहा कि बच्ची का ऑक्सीजन लेवल करीब 60 था. परिवार के मुताबिक बच्ची को पिछले कुछ दिनों से बुखार था. हेल्थ सेंटर में मौजूद रहे ग्रामीण चिकित्सा सहायक (RMA) डॉ विनोद भार्गव ने बताया कि बच्ची का इलाज शुरू किया गया था, लेकिन उसकी हालत पहले से ही काफी खराब थी और धीरे धीरे बिगड़ती चली गई. वहीं इलाज के दौरान सुबह करीब साढ़े सात बजे उसकी मौत हो गई.

उन्होंने बताया कि बच्ची की मौत के बाद उसके परिवार वालों ने कहा कि जल्द ही उसकी घोड़ागाड़ी आ जएगी. वहीं दूसरी तरफ यह वीडियो सोशल मीडियो पर जमकर वायरल हो रही है. एक तरफ जहां लोग प्रशासन की लापरवाही के कारण नाराज हैं. वहीं कई लोग इस घटना पर दुख जता रहे हैं.

सोर्स: यह abp न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ UKNews360 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button