उत्तर प्रदेश

रिकॉर्ड तोड़ पेपर लीक की घटनाएं उत्तर प्रदेश सरकार पर बदनुमा दाग: विकास श्रीवास्तव

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में एक बार पुनः लेखपाल भर्ती मेन्स परीक्षा में पेपर लीक का मामला सामने आया है। 2017 से लेकर अभी तक एक दर्जन से ज्यादा प्रतियोगी परीक्षाओं का पेपर लीक होने की खबर मीडिया की सुर्खियों में आ चुका है। मौजूदा कार्यकाल में भी  योगी आदित्यनाथ सरकार प्रतियोगी परीक्षाओं के भ्रष्टाचार और पेपर लीक मामले को रोकने में पूरी तरह बौनी साबित हुई है।  लेखपाल भर्ती पेपर लीक मामले को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने कहा योगी सरकार अपने पिछले कार्यकाल की भांति वर्तमान कार्यकाल में भी कानून व्यवस्था, रोजगार के मुद्दें पर बुरी तरह फेल साबित हुई  है। रोजगार देने में पूर्णतया असफल योगी सरकार विज्ञापनों के माध्यम से भारी भरकम परीक्षा फीस वसूलती और कोई भी प्रतियोगी परीक्षा सकुशल बिना विवाद आयोजित नहीं करा पा रही है।  प्रतियोगी परीक्षाओं में अनियमितता, भ्रष्टाचार उजागर होने के बाद हर बार एसटीएफ और कार्यवाही की कवायद दिखाकर मुख्यमंत्री अपनी नैतिक जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लेते है।

कांग्रेस प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने कहा  कि पिछले पांच साल से प्रदेश में करीब 13 लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं, ऐसे में इस तरह की लापरवाही, रोजगार देने में योगी सरकार की असंवेदनशीलता को साफ दर्शाता है। प्रतियोगी छात्रों के भविष्य से लगातार हो रहा यह खिलवाड़ प्रदेश के लाखों अभ्यर्थियों के बीच अत्यंत गंभीर मुद्दा है। प्रदेश कांग्रेस इस मामले को लेकर लगातार युवाओं के बीच में जा रही है और  उनके प्रत्येक आंदोलन का समर्थन कर रही है। उन्होंने कहा कि धर्म, जाति, नफरत और विघटन की राजनीति करके सफल बीजेपी निरंकुशता और अहंकार से लबरेज है। बीजेपी की केंद्र और राज्यों की सरकार वर्षों की मेहनत से स्थापित हुए देश के एसेट्स और पीएसयू बेच रही है। पांच साल तक इस सरकार ने सरकारी नौकरी मांगने वाले छात्रों पर लाठियां चलवाई और यह सरकार युवाओं को नौकरी देने में नाकाम रही है। भर्तियां रद्द हो रही है, परीक्षाओं में पेपर लीक हो रहे हैं। किसी तरह से सरकारी तंत्र की विफलता से निकलकर  भर्तियां नियुक्ति तक पहुँचती हैं, तो भर्ती में अनियमिताओं का मामला छात्रों को अदालतों के चक्कर कटवाता हैं। जल्द ही कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय छात्र संगठन एवं युवक कांग्रेस प्रदेश में लगातार हो रहे पेपर लीक मामले और बढ़ती बेरोजगारी को लेकर ब्लाक स्तर पर जन आन्दोलन खड़ा करने जा रही है।

श्री श्रीवास्तव ने कहा कि रिकॉर्ड तोड़ पेपर लीक की घटनाएं उत्तर प्रदेश  सरकार पर बदनुमा दाग हैं और एक बात सच साबित हो रही है कि यूपी सरकार नौकरी के नाम पर लाखों युवाओं के साथ लगातार धोखा कर रही है। शिक्षित नौजवानों को नौकरी नहीं मिल रही है। वर्षाे से कड़ी मेहनत के साथ प्रतियोगी छात्र सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहें हैं। मां बाप भी कड़ी मेहनत मजदूरी  कर उनकी पढ़ाई पर अपनी गाढ़ी कमाई खर्च करते हैं और योगी सरकार सरकारी पदों की परीक्षाओं में इस तरह लापरवाही बरत रही है। रोजगार को लेकर बड़े बडे़ वादें एवं दावे करने वाली भाजपा की सरकारों की लचर कार्यशैली से प्रदेश का बेरोजगार नौजवान ऊब चुका है और आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को उखाड़ फेंकने का मन बना चुका है।

Related Articles

Back to top button