खेल

India VS Pak: ‘महामुकाबला’ आज, टीम इंडिया के लिए ये हो सकते हैं की-प्लेयर

टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच महामुकाबला होगा. इस मुकाबले के लिए दोनों ही टीमों के फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. पाकिस्तान ने अपनी 12 सदस्यीय टीम का 23 अक्टूबर को ऐलान कर दिया था. टीम इंडिया मैच से ठीक पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन बताएगी.

भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले हमेशा ही रोमांचक होते रहे हैं, क्योंकि दोनों देशों के बीच की टसल मैच के रोमांच को दोगुना कर देती है. इन मुकाबलों में जो भी खिलाड़ी अच्छा खेल दिखाते हैं, उन्हें लंबे समय तक सराहा जाता है. तो चलिए हम कुछ ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जो इस मैच में टीम इंडिया के लिए की प्लेयर (Key Player) साबित हो सकते हैं.

केएल राहुल

राहुल की फॉर्म शानदार है, उन्होंने पूरे आईपीएम में रन बनाए हैं और प्रैक्टिस मैचों में भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है. ये टीम विराट के लिए की प्लेयर साबित हो सकते हैं, क्योंकि केएल राहुल ओपनिंग में आकर तेज शुरुआत देने के लिए जाने जाते हैं.

वरुण चक्रवर्ती

ये मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा, इसी मैदान पर 23 अक्टूबर को इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैच खेला गया, जिसमें वेस्टइंडीज की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. उन्हें मोईन अली ने शुरुआती झटके दिए, इसी तरह भारत के लिए मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं. क्योंकि वरुण को अभी तक पाकिस्तान ने नहीं खेला है.

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा का बल्ला क्या कर सकता है, इस पर किसी को भी शक नहीं होगा. प्रैक्टिस मैच में वो अच्छी लय में नजर आये हैं, अगर ऊपर से रोहित शर्मा टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिला गये तो पाकिस्तान के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी कर सकते हैं.

12 सदस्यीय पाक टीम- बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, आसिफ अली, फखर जमां, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, इमाद वसीम, शादाब, हसन अली, शाहीन शाह आफरीदी, हारिस और हैदर अली.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) , हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी.

रिजर्व प्लेयर: श्रेयर अय्यर, दीपक चाहर, अक्षर पटेल

डिस्क्लेमरः यह क्विंट हिंदी न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ श्रमजीवी जर्नलिस्ट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button