Thursday , August 13 2020

IPL 2020 का रास्ता हुआ साफ, स्थगित हुआ एशिया कप 2020 का आयोजन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और आईपीएल (IPL) के फैंस के लिए खुशखबरी है. दरअसल, एशिया कप 2020 का आयोजन रद्द हो गया है और इस बात की पुष्टी खुद एशियन क्रिकेट काउंसिल (Asian Cricket Council) ने की है. गुरूवार को एसीसी की एक मीटिंग हुई जिसमें इस पर फैसला लिया गया कि इस साल कोरोना वायरस के असर के कारण एशिया कप का आयोजन संभव नहीं है और इसे जून 2021 तक के लिए टाल दिया गया है. इस फैसले के बाद इस साल आईपीएल 2020 के आयोजन का रास्ता साफ हो गया है.

एशियाई क्रिकेट परिषद ने ट्वीट कर जानकारी दी कि,”कोविड-19 महामारी के असर पर काफी सोच विचार और मूल्यांकन के बाद एसीसी कार्यकारी बोर्ड ने एशिया कप टूर्नमेंट को स्थगित करने का फैसला किया जिसे सितंबर 2020 में आयोजित किया जाना था.”

इस बार में एससीसी ने बयान भी जारी किया है जिसमें कहा गया है,”बोर्ड शुरू से ही निर्धारित समय पर टूर्नमेंट की मेजबानी करने को प्रतिबद्ध था. लेकिन यात्रा संबंधित बाधाओं, देशों में लगी विशेष क्वॉरंटीन की जरूरतें, स्वास्थ्य संबंधित जोखिम और सामाजिक दूरी के अनिवार्य नियमों ने एशिया कप की मेजबानी पर काफी चुनौतियां पेश कीं.”

आईपीएल का रास्ता हुआ साफ

वहीं एशिया कप के आयोजन के स्थगित होने से इस साल आईपीएल के आयोजन का रास्ता साफ हो चुका है. दरअसल, आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से होना था लेकिन कोरोना वायरस के असर के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था. इसके बाद से ही इस तरह की खबरें आ रही है कि बोर्ड इस साल सितंबर और नवंबर के बीच आईपीएल का आयोजन कर सकता है. इस साल अक्टूबर में आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन होना है लेकिन कोरोना वायरस के कारण यह संभव नहीं लगा रहा है. अगर विश्व कप स्थगित हो जाता है को इससे सितंबर से नवंबर के बीच का समय खाली बच जाता है और बीसीसीआई इस दौरान आईपीएल का आयोजन आसानी से कर सकती है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com