मनोरंजन

कबीर खान की डेब्यू वेब सीरीज़ ‘द फॉरगॉटन आर्मी’ होगी अबतक की बिग बजट ओटीटी श्रृंखला

वेब श्रृंखला और ओटीटी शो हम में से अधिकांश इंटरनेट उपभोक्ताओं के लिए अब मनोरंजन का प्रमुख साधन बन गया हैं। नजीतन, प्रोडक्शन हाउस और फिल्म निर्माता अब पहले से कहीं ज्यादा इस प्लेटफार्म का रुख कर रहे हैं। करण जौहर से लेकर जोया अख्तर तक हर कोई प्रयोग कर रहा है और इस मंच पर बेहतरीन काम कर रहा है।

अब, कबीर खान अमेज़न प्राइम वीडियो के नवीनतम शो “द फॉरगोटेन आर्मी” के साथ ओटीटी मंच पर अपने निर्देशन की शुरुआत करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, जिसमें सनी कौशल और शरवरी वाघ मुख्य भूमिका निभा रहे है।

सूत्रों के मुताबिक, यह शो अब तक के सबसे बड़े ओटीटी शो में से एक माना जा रहा है और इसे बहुत अधिक बजट में शूट किया गया है। भारतीय सेना पर आधारित यह एक कठिन कहानी से लैस शो है, जो हमारे देश की वीरता और बहादुरी को उजागर करता है।

यह श्रृंखला सच्ची घटनाओं पर आधारित है और इसमें कई बहादुर पुरुषों और महिलाओं के सफ़र को दर्शाया जाएगा, जिन्होंने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नेतृत्व में भारतीय राष्ट्रीय सेना के भाग के रूप में देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी थी। यह कहानी निर्देशक के दिल के करीब है क्योंकि साल 1999 में बतौर निर्देशन उनकी फिल्म “द फॉरगोटेन आर्मी” के साथ यह कहानी हमेशा उनके जहन में जीवित रही है। निर्माताओं और शो मेकर्स से बात करते समय, कबीर इस शो के विजन और पैमाने के बारे में बहुत स्पष्ट थे। वह शो बनाते समय कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते थे और इसे अपने बेबी प्रोजेक्ट की तरह मानते है। उन्होंने यह सुनिश्चित किया कि उनकी पूरी मूल फिल्म टीम ही इस परियोजना का हिस्सा है और श्रृंखला का निर्देशन भी उन्होंने खुद किया है।

कबीर को एक था टाइगर, बजरंगी भाईजान, सुल्तान जैसी कुछ ब्लॉकबस्टर हिट देने के लिए जाना जाता है, जो अब 2020 में अपनी खेल ड्रामा फ़िल्म ’83 के साथ मनोरंजन करने के लिए तैयार है, जिसमें 1983 क्रिकेट विश्व कप में भारत की ऐतिहासिक जीत को फिर से जीवित किया जाएगा।

शो “द फॉरगोटेन आर्मी” जनवरी 2020 से अमेज़ॅन प्राइम पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध होगा और हम सनी व शारवरी की नई जोड़ी को इस दमदार श्रृंखला में देखने के लिए उत्साहित है।

Related Articles

Back to top button