देश-विदेश

केरल: एक ही दिन में 39 नए मामलों के साथ फिर पहुंचा टॉप पर

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर लगातार जारी है. हर रोज कोविड-19 के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. इस महामारी की चपटे में अब तक 724 से ज्यादा लोग आ चुके हैं, जबकि 17 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा खतरा केरल (Kerala) में बढ़ गया है. केरल में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 39 पॉजीटिव केस सामने आए हैं. इसी के साथ राज्य में कुल संख्या 176 पहुंच गई है.

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शुक्रवार को कहा कि केरल में कोरोना वायरस के 39 नए मामले सामने आए हैं. इनमें कासरगोड जिले में 34 केस हैं. जबकि कन्नूर में 2, त्रिसूर, कालीकट, कोल्लम में एक-एक नए मामले समाने आए हैं. इस तरह से राज्य में कोरोना पीड़ितों की संख्या 164 है जिनका इलाज चल रहा है.

सीएम ने बताया कि केरल के सभी 14 जिले कोरोना वायरस से प्रभावित हैं. अब तक सिर्फ कोल्लम अकेला जिला था जहां कोरोना का कोई केस नहीं था, लेकिन अब वहां भी शुक्रवार को एक पॉजीटिव केस सामने आया है. इस सूची में कासरगोड सबसे ऊपर है. राज्य में 1 लाख से ज्यादा लोगों को घर में क्वारंटीन किए गए हैं.

बता दें, भारत में कोरोनावायरस तेजी से पैर पसार रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक इस वायरस से देश में 17 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 724 लोग संक्रमित हैं और 66 लोग ठीक हो चुके हैं. मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 75 नए मामले और 4 मौत दर्ज हुई. भारत में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य केरल है. केरल में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 176 हो गई है. वहीं महाराष्ट्र में लगातार नए मामले आने के बाद यहां कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 156 हो गई है.

जोधपुर में एक और मामला सामने आया है जिसके बाद राजस्थान में 46 लोग हो गए है. राजस्थान में सबसे ज्यादा प्रभावित भीलवाड़ा है. भीलवाड़ा से अकेले 21 मामले सामने आए थे.

पंजाब में आज 4 नए मामले सामने आए जिसके बाद कुल संख्या 37 हो गई. पंजाब से चौंकाने वाली ख़बर सामने आई है. यहां कोरोना पीड़ित एक शख्स ने 23 और लोगों को संक्रमित किया है. जिसके बाद 15 गांवों को सील कर दिया है.

कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में एक 10 महीने के बच्चे का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. कर्नाटक में कुल 62 मामले हो चुके है.

वहीं राजधानी दिल्ली में आज तीन नए मामले सामने आए. इनमें से 29 बाहर से आए थे जिनके क्वारंटाईन में रखा गया था. जबकि 10 लोग लोकल ट्रांसमिशन के शिकार हुए. दिल्ली में कुल 39 कोरोना संक्रमित मामले है.

हरियाणा सरकार के मुताबिक राज्य में कोरोनावायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 19 हो गई है.

आध्र प्रदेश में 12 मामले हो गए है. वहीं तेलंगाना में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़कर 59 हो गई है. Source Asiaville

Related Articles

Back to top button