देश-विदेश

Lakhimpur Violence: सुप्रीम कोर्ट ने लखीमपुर की घटना पर लिया स्वत: संज्ञान, CJI की बेंच आज करेगी सुनवाई

Lakhimpur Violence: सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की घटना पर स्वत: संज्ञान लिया. सर्वोच्च न्यायाल में मामले की आज (07 अक्टूबर) सुनवाई होगी. CJI एन वी रमना की बेंच यह सुनवाई करेगी. बेंच में मुख्य न्यायधीश के अलावा जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस हिमा कोहली भी शामिल हैं.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे को लेकर किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान रविवार को लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया इलाके में भड़की हिंसा में आठ लोगों की मौत हो गई थी जिनमें से चार किसान थे. चार अन्य लोगों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो कार्यकर्ता, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा का चालक और एक निजी टीवी चैनल के लिए काम करने वाले पत्रकार रमन कश्यप शामिल हैं.

उत्तर प्रदेश पुलिस ने अजय मिश्रा के बेटे के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. उत्तर प्रदेश पुलिस ने अजय मिश्रा के बेटे के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

इस घटना के बाद से यूपी की सियासत गरमाई हुई है. कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी, टीएमसी समेत कई दलों के प्रतिनिधिमंडल घटना पर क्षोभ जता चुके हैं. वहीं महाराष्ट्र की सत्ता में शामिल तीनों दलों ने इस मुद्दे पर 11 अक्टूबर को राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है.

डिस्क्लेमरः यह India.com न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ यूके न्यूज 360 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

(इनपुट: ANI,भाषा)

Related Articles

Back to top button